फैशन की दुनिया में मलाइका अरोड़ा बनीं महिलाओं के लिए प्रेरणा

बॉलीवुड दिवा और फैशन आइकन मलाइका अरोड़ा ज्यादातर फैशन बियरर्स की ज़ुबान पर ट्रेंडिंग नाम है। हाल ही में समाप्त हुए शो में इंडियाज़ गॉट टैलेंट के जज को अक्सर अपने लुक और स्टाइल के लिए अधिक सराहना और प्रशंसा मिली। इसने कई फैशन ब्रांड, ब्यूटी पेजेंट और फिटनेस ब्रांड को मलाइका की ओर आकर्षित किया है।


दो दशकों से अधिक समय से राष्ट्र के दिल की धड़कन, मलाइका अरोड़ा अभी भी हमें अपने स्पॉटिंग और सोशल मीडिया पोस्ट के साथ दिल लूट लेती हैं। मलाइका पिछले दो सीज़न के लिए एमटीवी के इंडिया नेक्स्ट टॉप मॉडल को भी जज कर रही हैं, जिसने न केवल शो में अधिक ग्लैमर और ग्रेस जोड़ी है, साथ ही इसने मलाइका का हिस्सा बनने के लिए अधिक ब्यूटी पेजेंट और कंटेस्टेंट के लिए दरवाजे भी खोल दिए हैं।

इससे मलाइका के मन में बहुत सारे विचार संकलित हो सकते हैं और अंततः बहुत भ्रम पैदा हो सकता है। फैशन आइकन और दिवा होने के साथ-साथ मलाइका महिलाओं को भी सशक्त बना रही हैं। कई चरणों में, उन्होंने इन मुद्दों के बारे में अपनी आवाज उठाई और संबंधित मामले में कदम उठाए। उन्होंने महिलाओं से आत्मरक्षा करने और समाज के व्यवहार और मानदंडों पर ध्यान दिए बिना उनकी राय को अपनाने की अपील की है।

हाल ही में एक इवेंट 'इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड्स में एक प्रतियोगी ने पूछा कि क्या मलाइका अरोड़ा फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा बनने जा रही हैं, क्योंकि वे मलाइका को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा के रूप में देखती हैं। श्रीमती गैलेक्सी क्वीन प्रतियोगिता की एक प्रतियोगी ने कहा, मैंने सुना है कि मलाइका अरोड़ा हमें अपनी उपलब्धियों के लिए तैयार करने जा रही हैं। यह अपने आप में एक और उपलब्धि है।

3 फरवरी 2019 को सूरत में आयोजित होने वाले इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड में मिस्टर गैलेक्सी किंग और मिस एंड मिसेज गैलेक्सी क्वीन शीर्षक के तहत पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता है। फ्रैंचाइज़ी के निर्देशक पीयूष जायसवाल खुद सोचते हैं कि महिला सशक्तीकरण हमारे समाज का महत्वपूर्ण पहलू है।

वे कहते हैं, महिलाओं में अपनी दैनिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के बाद भी बहुत संभावनाएं हैं। महिलाएं अपनी क्षमताओं का अनुभव कर सकती हैं, साथ ही यह धारणा भी टूट जाती है कि शादी के बाद महिलाएं अपने करियर के रूप में घर और परिवार को अपना लेती हैं। महिलाओं में बहुत प्रतिभा होती है और उन्हें दिखाने के लिए बस एक मंच की जरूरत होती है।

इन प्रतियोगिताओं में एशलेशा यसुगडे, प्रथम भारतीय पेटिट सुपर मॉडल के साथ शामिल हैं। अभिनेत्री और मॉडल निशिता राजपूत, जो हाल ही में 10000 बच्चों की शिक्षा को प्रायोजित करने के लिए खबरों में थीं, भी इस पैनल का हिस्सा होंगी। मलाइका अरोड़ा इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड्स की विशेष अतिथि हैं और वह विजेताओं और अचीवर्स को ताज पहनाती नजर आएंगी। इंडियन अचीवर अवॉर्ड्स महिलाओं के विभिन्न शेड्स को सशक्त बनाने के लिए एक कदम है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख खुशखबर, 1 फरवरी से नहीं बंद होंगे टीवी चैनल, ट्राई को हाईकोर्ट का झटका