फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने के बाद मनीषा कोईराला को खूबसूरत दिखना बना बोझ

मंगलवार, 29 जनवरी 2019 (00:24 IST)
जयपुर। फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने कहा है कि कला और व्यक्तित्व ही सबसे बड़ी खूबसूरती के रूप में सामने आना चाहिए।
 
मनीषा कोईराला सोमवार को लिटरेचर फेस्टिवल में न्यू काइंड ऑफ ब्यूटी सत्र में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि कला और व्यक्तित्व सबसे बड़ी खूबसूरती है लेकिन सोशल मीडिया और सेलेब्स के जरिए खूबसूरती के कुछ मायने निर्धारित कर दिए गए हैं जिसके कारण आजकल कॉस्मेटिक सर्जरी कराई जा रही है।
 
उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने के बाद हमेशा खूबसूरत दिखना बोझ बन गया था और एक बार स्किन क्लिनिक के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला कि 12 से 18 साल के बच्चे भी कॉस्मेटिक सर्जरी का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे वे खूबसूरती के उन मायनों में फिट बैठ सकें और यह बहुत डरावना हैं।
 
उन्होंने कहा कि वे एक बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं और क्लासिकल डांस भी सीखा। इसके कारण साधारण तरीके से रहती थीं। इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गईं और इंडस्ट्री में हमेशा खूबसूरत दिखना पड़ता था, जो बोझ बन गया। शूटिंग खत्म होने के बाद पूरा मेकअप उतारकर मुझे अपने असली रूप में रहना पसंद है।
 
मनीषा ने कहा कि पतले दिखने का कॉन्सेप्ट सिर्फ मार्केटिंग है। इसे मीडिया ने बढ़ावा दिया। लोग सिर्फ वैसा करना चाहते हैं, जो मॉडल और एक्ट्रेस कर रहे हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अमेरिकी सरकार के बंद से अर्थव्यवस्था को 11 अरब डॉलर का नुकसान