Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शिमला में भारी बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त, नदी-नालों में उफान

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 22 अगस्त 2021 (20:06 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच राजधानी शिमला में भी जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जगह-जगह पेड़ गिरने से यातायात बाधित हुआ, वहीं गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। 
 
इस बीच, मौसम ‍विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 28 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश के चलते भूस्खलन की आशंका भी जताई है। भारी बारिश की आशंकाओं के बीच प्रशासन ने लोगं से अपील की है कि वे नदी-नालों से दूर रहें। 
 
शिमला में बीती रात से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। इससे गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है साथ ही यातायात पर भी इसका असर पड़ा है। 
 
जानकारी के मुताबिक खलीनी के पास पेड़ गिरने से सड़क किनारे खड़ा एक ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।  इससे सड़क पर यातायात ठप हो गया। घंटों तक टूटीकंडी और खलीनी की तरफ से सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। बिजली के खंभे टूटने से विद्युत आपूर्ति पर भी असर पड़ा। शिमला में कई जगह नालों का पानी और मलबा सड़क पर आ गया। कई स्थानों पर छिटपुट भूस्खल की घटनाएं भी हुईं। 
 
मौसम विभाग की ओर से ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में रविवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में 28 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है। (फाइल फोटो)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री विज ऑक्सीजन लेवल घटने के बाद अस्पताल में भर्ती