Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिर बहा कश्मीरी पंडित का खून, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने 2 घंटे में 3 लोगों की हत्या की

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (21:22 IST)
जम्मू। आतंकियों ने कश्मीर में आज मंगलवार देर शाम 3 ताबड़तोड़ हमले कर श्रीनगर के एक मशहूर कश्मीरी पंडित केमिस्ट की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या को कश्मीरी पंडितों की कश्मीर वापसी के प्रयासों के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। इस हत्याकांड के कुछ ही मिनटों के भीतर आतंकियों ने श्रीनगर के ही लाल बाजार इलाके में एक भेलपूरी बेचने वाले प्रवासी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए प्रवासी नागरिक की पहचान बिहार के भागलपुर के रहने वाले वीरेंदर पासवान के तौर पर की गई है जबकि इस हत्याकांड के कुछ ही देर बाद आतंकियों ने बांडीपोरा के नदखई के रहने वाले मुहम्मद शफी लोन को भी मार डाला।

 
अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के इकबाल पार्क के पास आतंकियों ने मंगलवार शाम करीब 7 बजे एक मशहूर केमिस्ट की गोली मारकर हत्या कर दी। मारा गया कैमिस्ट 68 वर्षीय मक्खन लाल बिंदरू लंबे अरसे से बिंदरू हेल्थे केयर नाम से केमिस्ट की दुकान चलाता था। बिंदरू को आतंकियों ने उनकी दुकान में घुसकर निशाना बनाया। मक्खनलाल को गोलियों को भूनते हुए आतंकी मौके से फरार हो गए।
 
श्रीनगर में इस तरह से नागरिकों को निशाना बनाए जाने का 3 दिन में यह तीसरा मामला है। 2 दिन पहले ही श्रीनगर के करण नगर और बटमालू में 2 युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है जबकि प्रवासी नागरिक और बांडीपोरा में मारे गए नागरिकों की हत्या में शामिल आतंकियों की भी तलाश तेज कर दी गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, मृतक किसानों के परिवारों से करेंगे मुलाकात