मुंबई में सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, 4 घायल, सड़क हादसे में मृत व्यक्ति के परिजनों को मिलेगा 1.05 करोड़ का मुआवजा

रविवार, 9 दिसंबर 2018 (17:15 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के चन्द्रपुर शहर में रविवार को तड़के 2 कारों की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई तथा 4 अन्य घायल हो गए।
 
 
स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक विपरीत दिशा से आ रही 2 कारों के बीच टक्कर हो गई जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
 
सड़क हादसे में मृत व्यक्ति के परिजनों को 1.05 करोड़ रुपए का मुआवजा : महाराष्ट्र के जालना जिले में 8 साल पहले सड़क दुर्घटना में मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों को मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने शनिवार को 1.05 करोड़ रुपए बतौर मुआवजा प्रदान किए जाने का आदेश दिया।
 
पेशे से सिविल इंजीनियर एवं सरकारी ठेकेदार आशीष विनोद कुमार श्रीसुंदर की एसयूवी 11 जून 2010 को मुंबई-अहमदनगर राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उनके परिवार के वकील रहमत अली ने रविवार को बताया कि कई अस्पतालों में 9 महीने इलाज के बाद श्रीसुंदर की मौत हो गई। उनके परिवार में पत्नी, मां और 2 छोटे बच्चे हैं।
 
अली ने बताया कि घटना के बाद श्रीसुंदर के परिवार ने मुआवजे के लिए मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण (एमएसीटी) में चालक और वाहन मालिक के साथ संबंधित बीमा कंपनी रॉयल सुंदरम अलायंस इंश्योरेंश के खिलाफ मामला दायर किया।
 
एमएसीटी सदस्य एसजी वेद पाठक ने शनिवार को वाहन मालिक और बीमा कंपनी को संयुक्त रूप से 63.80 लाख रुपए तथा 8 नवंबर 2011 से उस पर 9 प्रतिशत का ब्याज देने को कहा। अली ने बताया कि मुआवजा और ब्याज की राशि मिलाकर कुल 1.05 करोड़ रुपए की राशि हुई। एमएसीटी के सदस्य ने कहा कि श्रीसुंदर की जब मौत हुई, तो उस वक्त वे सिर्फ 30 साल के थे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नोटबंदी के बावजूद नहीं थम रहा चुनाव में धन का इस्तेमाल