छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने बस में लगाई आग

मंगलवार, 6 नवंबर 2018 (23:28 IST)
सांकेतिक फोटो

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने यात्री बस में आग लगा दी है। इस घटना में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के उसूर गांव के करीब नक्सलियों ने यात्री बस में आग लगा दी है।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को बीजापुर जिला मुख्यालय से उसूर गांव के लिए एक निजी यात्री बस रवाना हुई थी। बस जब उसूर के करीब थी तब लगभग आठ नक्सलियों ने बस को रोक लिया। इस दौरान बस में लगभग 35 यात्री सवार थे। नक्सलियों ने यात्रियों को बस से नीचे उतार दिया और बस में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे। बाद में जब घटना की जानकारी मिली तब पुलिस दल को घटनास्थल के ​लिए रवाना किया गया।

पुलिस दल लगातार क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान पर है। अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले में एक अन्य घटना में नक्सलियों ने 52 वर्षीय ग्रामीण की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में पुलिस ने ग्रामीण आयतु हेमला का शव बरामद किया है।

पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने इस महीने की तीन तारीख को बड्डेपारा गांव से हेमला और एक अन्य ग्रामीण का अपहरण कर लिया था। मंगलवार को हेमला का शव उसके गांव के करीब के जंगल में बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने हेमला पर पुलिस के लिए मुखबिरी का आरोप लगाया था और उसे उसके एक अन्य साथी के साथ जंगल की ओर ले गए थे। बाद में अन्य ग्रामीण को रिहा कर दिया गया। पुलिस ने हेमला के मुखबिर होने से इंकार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांगदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए इस महीने की 12 तारीख को मतदान होगा। वहीं 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा।

राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है। पुलिस दल लगातार इस संबंध में बैनर और पोस्टर बरामद कर रहा है। राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में पुलिस दल को तैनात किया गया है। पुलिस दल क्षेत्र में लगातार गश्त में है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING