Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान : गहलोत सरकार का नया मंत्रिमंडल, 11 विधायक बनेंगे कैबिनेट मंत्री, सचिन पायलट गुट के 4 नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

webdunia
रविवार, 21 नवंबर 2021 (00:35 IST)
जयपुर। राजस्थान में अशोक गहलोत नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसमें 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 4 बजे राजभवन में होगा।
 
सीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट मंत्री के रूप में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल व शकुंतला रावत को शपथ दिलाई जाएगी। विधायक जाहिदा खान, बृजेंद्र ओला, राजेंद्र गुढ़ा व मुरारीलाल मीणा को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

पायलट खेमे ये बनेंगे मंत्री : इस सूची में पायलट खेमे से हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा, मुरारीलाल मीणा व बृजेंद्र ओला का नाम है। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से कांग्रेस में आए 6 विधायकों में से राजेंद्र गुढ़ा को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

पिछले साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावती रुख अपनाए जाने के समय तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ-साथ विश्वेंद्र सिंह व रमेश मीणा को उनके पद से हटा दिया गया था।

इनमें से विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा का नाम उन मंत्रियों की सूची में शामिल है जिन्हें शपथ दिलाई जाएगी। इससे पहले, शनिवार शाम मंत्रिमंडल की बैठक में सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। मुख्यमंत्री गहलोत रात में राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले।

बैठक के बाद राजभवन के बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल मिश्र से मुलाकात कर कैबिनेट मंत्री रघु शर्मा, हरीश चौधरी और राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के इस्तीफे सौंपे।बयान के अनुसार राज्यपाल मिश्र ने मुख्यमंत्री की संस्तुति पर ये इस्तीफे तत्काल प्रभाव इसे स्वीकार लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

DDMA ने दी मेट्रो व बसों में खड़े होकर यात्रा की अनुमति