Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर के पूर्व DSP दविंदर का करीबी आतंकवादी गिरफ्तार

webdunia
गुरुवार, 30 अप्रैल 2020 (15:52 IST)
श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह से जुड़े एक मामले में गुरुवार को एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया। डीएसपी को कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के आतंकवादियों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में मदद करने के दौरान पकड़ा गया था। 
 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने कथित आतंकवादी तारिक अहमद मीर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मीर कथित रूप से आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करता था और दविंदर सिंह के संपर्क में था, जिसकी आतंकवादियों के साथ संबंधों की जांच की जा रही है।
 
उन्होंने बताया कि मीर से पूछताछ की जा रही है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। दविंदर की गिरफ्तारी के बाद से घाटी में एनआईए बहुत सक्रिय है। डीएसपी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 280 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 जनवरी को दो हिज्बुल कमांडर नावेद बाबू और रफी अहमद सहित तीन लोगों को जम्मू ले जाने के दौरान गिरफ्तार किया था।
 
गिरफ्तारी के बाद घाटी में उसके आवासों पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कई छापे मारे लेकिन, शुरुआती जांच के बाद यह मामला एनआईए को सौंप दिया गया। जांच एजेंसी ने अब तक घाटी भर में कई छापे मारे हैं और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। एनआईए ने अब तक कश्मीर घाटी में एक पिता-पुत्री और एक पिता-पुत्र की जोड़ी सहित 10 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।
 
राष्ट्रीय एजेंसी ने इस मामले में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे हैं, जिनमें दविंदर सिंह का इंद्रानगर और पुलवामा स्थित निवास भी शामिल हैं। एनआईए ने 18 मार्च को एक छापे के दौरान एक सैंट्रो कार जब्त की, जो श्रीनगर के इंद्रानगर स्थित निवास के आंगन में खड़ी की गई थी। 
 
दविंदर सिंह श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एंटी-हाइजैकिंग विंग में एक अधिकारी था और सुरक्षा अधिकारियों की उस टीम का भी हिस्सा था, जिसने फरवरी में कश्मीर के दौरे पर आए अमेरिकी राजदूत सहित विदेशी राजदूतों के एक समूह की अगवानी की थी और सुरक्षा मुहैया कराई थी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में 3 SRPF जवान कोरोना पॉजिटिव