PMC बैंक के एक और जमाकर्ता की मौत, अब तक गई 5 की जान, क्या बोला परिवार...

शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 (17:20 IST)
मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) के एक बुजुर्ग खाता धारक की शनिवार को मुलुंड में मौत हो गई। बैंक में घोटाले की बात सामने आने के बाद मौत की पांचवी घटना है।

ALSO READ: PMC Bank संकट : 10 पाइंट में जानिए डूबते बैंक की कहानी...
मृतक राम अरोड़ा के परिजन दावा कर रहे हैं कि उनकी मौत का बैंक घोटाले या उसमें से धन निकालने पर लगे प्रतिबंधों से नहीं जुड़ा है।
 
उन्होंने कहा, 'यह प्राकृतिक मौत है। वह वरिष्ठ नागरिक थे। उनकी मृत्यु का बैंक घोटाले से कोई लेना देना नहीं है। उनके परिजन का कहना है कि अरोड़ा अकेले पीएमसी बैंक की राशि पर निर्भर नहीं थे।'

क्या है PMC घोटाला : पीएमसी बैंक के मैनेजमेंट ने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को गलत जानकारी दी थी। जांच में सामने आया कि जॉय थॉमस की अगुवाई में बैंक मैनेजमेंट ने कंस्ट्रक्शन कंपनी HDIL को फंड दिलाने के लिए हजारों डमी अकाउंट खोले हुए थे।
 
HDIL के प्रमोटर 4,355 करोड़ रुपए चुकाने के लिए तैयार : पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले में आरोपी रियल एस्टेट कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर अपनी 18 अटैच संपत्ति बेचकर 4,355 करोड़ रुपए चुकाने के लिए तैयार हैं।
 
बैंक के पूर्व निदेशक को किया गिरफ्तार : पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोरा को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरजीत सिंह अरोरा को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले पीएमसी बैंक मामले में उनसे बुधवार को पूछताछ हुई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सोना स्थिर, चांदी 400 रुपए उछली