कोलकाता में विमान को उड़ाने की धमकी के बाद युवक गिरफ्तार

सोमवार, 26 नवंबर 2018 (15:06 IST)
कोलकाता। विमान को हाईजैक करके उसे विस्फोट से उड़ाने की धमकी संबंधी अपने साथियों से बात करने के आरोप में कोलकाता के एक युवक को दमदम हवाई अड्डे पर मुंबई के लिए उड़ान भरने के दौरान सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
  
पुलिस जुगबेदान पोद्दार (22) की इन धमकियों की जांच कर रही है। जुगबेदान को कोलकाता-मुंबई विमान में अपना चेहरा ढंके होने के बावजूद गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले उसने कई सेल्फी ली और यह कहते हुए कि ‘विमान पर आतंकवादी कब्जा करने वाले हैं’ अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल कर रहा था। उस पर इस तरह की चार कॉल अपने दोस्तों को करने का आरोप है।
 
पुलिस के अनुसार जब वह मोबाइल से अपने दोस्तों के साथ इस प्रकार बातचीत कर रहा था तो सह-यात्रियों ने पायलट और चालक दल के सदस्यों को इस बारे में शिकायत की।

पायलट की ओर से विमान नियंत्रण कक्ष को इस बारे में सूचित किया गया, जिसके बाद कक्ष के निर्देश पर विमान को टैक्सी वे में लगाने को कहा तथा वहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने जुगबेदान को हिरासत में ले लिया।
 
विमान में सवार सभी 160 यात्रियों को उतारा गया और गहन छानबीन के बाद उन्हें पुन: बैठाया गया और मुंबई की यात्रा शुरु हुई।
 
युवक का कहना है कि वह अपने दोस्तों के साथ मजाक कर रहा था। शहर के राधा माधव दत्ता गार्डन लेन निवासी युवक ने कहा कि दोस्तों से मजाक करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING