असम में जहरीली शराब से 59 से ज्यादा लोगों की मौत

शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 (12:31 IST)
गुवाहाटी। असम के गोलाघाट और जोरहाट जिलों में गुरुवार से अब तक जहरीली शराब पीने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 59 से अधिक हो गई है। टीवी रिपोर्ट्‍स के अनुसार यह संख्‍या 78 के करीब है। 
 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 40 से अधिक मौतें गोलाघाट के हाल्मिरा चाय बगान और पास के गांवों में हुई हैं। इनमें से 22 लोगों की मौत जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तथा बाकियों ने शहीद कुशन कुंवर अस्पताल में दम तोड़ा। दो लोगों की मौत उनके निवास पर ही हो गई।
    
शुक्रवार से शनिवार तक जोरहाट के तीताबोर अनुमंडल के बोरहोल्ला थानांतर्गत दो गांवों के 11 लोगों की जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मौत हो गई। जहरीली शराब पीने के कारण पहली मौत हाल्मिरा चाय बगान में गुरुवार रात को हुई थी, जिसके बाद प्रारंभिक जांच में जहरीली शराब के सेवन का मामला सामने आया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि पीड़ितों ने एक विवाह समरोह में शराब पी थी जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। 
 
मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपर असम की मंडलीय आयुक्त जूली सोनोवाल को गोलाघाट मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जोरहाट मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए गए हैं। गोलाघाट मामले में एक अलग विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं और आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।
 
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत विश्वास शर्मा स्थिति के आकलन के लिए आज जोरहाट पहुंचे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया शुक्रवार को वहां पहुंचे थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख हमले की तैयारी में जुटी भारतीय सेना, कारगिल युद्ध के बाद कई बार सिखा चुके हैं पाक को सबक