Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP में जमीन विवाद में पुजारी को मारी गोली, 2 आरोपी हिरासत में

webdunia
रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (16:02 IST)
गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के अन्तर्गत तिर्रे मनोरमा गांव में एक मंदिर के जमीन विवाद को लेकर रविवार तड़के पुजारी को गोली मार दी गई। घायल पुजारी का लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) में उपचार चल रहा है। पुलिस ने प्रकरण में 4 व्यक्तियों के खिलाफ अभियोग दर्ज करते हुए 2 को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि तिर्रे मनोरमा गांव में राम जानकी मंदिर है। मंदिर के पास करीब 30 एकड़ जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों में विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार को तड़के कुछ लोगों ने मंदिर के पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास को गोली मार दी।

कुमार ने बताया कि पुजारी को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां के चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए उन्हें किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ भेज दिया। एसपी ने बताया कि पुजारी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

इस संबंध में महंत सीताराम दास की तहरीर पर चार व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर दो अभियुक्तों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस जमीन को लेकर पूर्व में भी विवाद हो चुका है और मुकदमा दर्ज है।

एसपी ने बताया कि मौके पर पुलिसबल तैनात है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पूरी तरह से शांति व्यवस्था बनी हुई है। नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर रवाना की जा चुकी हैं।
बताया जाता है कि रात के समय दो होमगार्ड भी मंदिर परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात थे। इसके बावजूद हुई इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में, कुछ दिनों में सुधार की संभावना