Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Agneepath Scheme Protest : 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ हरियाणा के पलवल में पथराव, सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 जून 2022 (19:02 IST)
गुरुग्राम। रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए पेश की गई 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ गुरुवार को हरियाणा के गुरुग्राम, रेवाड़ी और पलवल में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए तथा राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान पलवल में हुई पत्थरबाजी में पुलिस का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर आगरा चौक को अवरुद्ध कर दिया गया।

गुरुग्राम के बिलासपुर और सिधरावली में प्रदर्शनकारियों ने बस अड्डों को घेर लिया और बिलासपुर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते गुरुग्राम-जयपुर राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया। प्रदर्शनों को रोकने के लिए इन स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में चार वर्ष की अवधि के लिए जवानों को भर्ती किया जाएगा, जिसके बाद अधिकतर को बिना ग्रेच्युटी और पेंशन लाभ के अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी।

गुरुग्राम यातायात पुलिस के एक परामर्श में कहा गया है, स्थानीय प्रदर्शन के चलते बिलासपुर चौक (एनएच-48) पर यातायात का रुख बदल दिया गया है। इस रास्ते से जाने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें।(भाषा)
फोटो सौजन्‍य : सोशल मीडिया

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Agneepath Scheme : 'अग्निवीरों' के लिए NIOS शुरू करेगा विशेष पाठ्यक्रम