Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हिरासत में लिए गए भगवंत मान, पंजाब में बिजली कटौती के विरोध में कर रहे थे प्रदर्शन

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 3 जुलाई 2021 (17:20 IST)
मोहाली। पंजाब के मोहाली में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली कटौती को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के नज़दीक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। साथ ही पुलिस ने प्रदर्शन स्थल पर मौजूद आप सांसद भगवंत सिंह मान और विधायक हरपाल सिंह चीमा को हिरासत में ले लिया।
 
आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मुख्यमंत्री के फार्महाउस की ओर जाने वाली सड़क पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और बहुस्तरीय बैरिकेड लगाए गए थे।
 
आप पार्टी के झंडे लिये कार्यकर्ताओं जैसे ही बैरिकेड के पहले स्तर से आगे बढ़े और दूसरे स्तर तक पहुंचे पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया। पंजाब अभूतपूर्व बिजली की कमी से जूझ रहा है और चिलचिलाती गर्मी के बीच शहरी और ग्रामीण इलाकों में लंबे समय तक बिजली की कटौती हो रही है।
 
पंजाब सरकार ने राज्य सरकार के कार्यालयों के समय में कटौती करने और उच्च ऊर्जा खपत वाले उद्योगों को बिजली की आपूर्ति कम करने का पहले ही आदेश दिया है। अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार उपभोक्ताओं, विशेषकर धान की खेती करने वाले किसानों को फसल बोने के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं करा पाने के लिए विपक्ष के निशाने पर रही है।

इससे पहले आप नेताओं ने लोगों को सस्ती दरों पर 24 घंटे बिजली मुहैया कराने में 'विफल' रहने के लिए कांग्रेस सरकार की आलोचना की थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राफेल सौदा मामले में फ्रांस ने शुरू की न्यायिक जांच