आखिर क्यों हारे राहुल गांधी के खास कहे जाने वाले रणदीप सिंह सुरजेवाला?

गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (16:41 IST)
जींद। हरियाणा में जिंद विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को यहां से उम्मीदवार बनाया था लेकिन जीतने की बात तो दूर रही, वे तीसरे नंबर पर लुढ़क गए। सुरजेवाला को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का खास माना जाता है लेकिन उनकी हार यहां कई सवाल छोड़ गई है।
 
 
हरियाणा में भाजपा की सरकार है और यहां पर राहुल गांधी के खास कहे जाने वाले सुरजेवाला का जादू नहीं चला। अलबत्ता भाजपा के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने बाजी मारी। मिड्ढा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को 12,000 से अधिक मतों से शिकस्त दी।
भाजपा ने यह सीट मुख्य विपक्षी दल इनेलो से छीनी है।
 
जींद के उपायुक्त सह निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि मिड्ढा ने यह चुनाव 12,935 मतों के अंतर से जीता है। इनेलो विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी। सुरजेवाला की हार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासी निराशा है। उनकी हार से यह सवाल भी उठ रहा है कि राज्य में इस दिग्गज नेता को क्यों हार का सामना करना पड़ा, वह भी उस स्थिति में जबकि कुछ महीनों बाद ही लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। राहुल गांधी की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता के बीच सुरजेवाला की हार को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख कमजोर ग्राहकी से सोना फिसला, चांदी में मामूली बढ़त