Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रवि किशन ने गीता प्रेस गोरखपुर के बंद होने की खबरों को नकारा, सोशल मीडिया की अफवाहों से हैरान

webdunia
बुधवार, 9 जून 2021 (21:04 IST)
गोरखपुर। गोरखपुर से लोकसभा सदस्य रवि किशन ने गीता प्रेस के आर्थिक संकट से गुजरने और बंद होने को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का बुधवार को खंडन किया।

रवि किशन ने कहा, मैं सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से हैरान था कि गीता प्रेस किसी तरह के वित्तीय संकट का सामना कर रही है और बंद होने की कगार पर है। इस शानदार प्रेस का दौरा करने के बाद, मेरे सभी संदेह दूर हो गए हैं।

रवि किशन ने कहा, मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि गीता प्रेस जो पिछले कई दशकों से सनातन धर्म को बढ़ावा दे रहा है और इसकी रक्षा कर रहा है, वह अच्छी तरह से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रेस दो लाख वर्ग फुट क्षेत्र में स्थित है, और मैंने एक जर्मन प्रिंटिंग मशीन और कई अन्य उच्च तकनीक मशीनें यहां देखीं। प्रेस में वित्त की कोई कमी नहीं है, और मैं सभी को बताना चाहता हूं कि प्रेस कभी भी किसी तरह का दान स्वीकार नहीं करता है, इसलिए कृपया धोखाधड़ी से सावधान रहें।

उन्होंने कहा, प्रेस पूरी तरह से आत्मनिर्भर है और यह कर्मचारियों को वेतन के रूप में लगभग 80 लाख रुपए प्रतिमाह देता है। यहां हर महीने 15 भाषाओं में लाखों किताबें छपती हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Monsoon Rain Updates: मुंबई में मानूसन की दस्तक, जलभराव से आमजन परेशान, 14 राज्यों में तेज बारिश का अनुमान (Photos)