इस स्टार भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ने थामा BJP का दामन, बहन भी राजनीति में

सोमवार, 4 मार्च 2019 (00:09 IST)
जामनगर। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की पत्नी रीवाबा आज विधिवत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली रीवाबा मूल रूप से गुजरात के जूनागढ़ के केशोद की निवासी हैं और उनकी जडेजा से अप्रैल 2016 में शादी हुई थी।
 
जडेजा के गृहनगर गुजरात के जामनगर में राज्य के कृषि मंत्री आर सी फलदू की मौजूदगी में भगवा अंगवस्त्र धारण करने के बाद रीवाबा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली और उनका व्यक्तित्व उनके लिए प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें उतारने अथवा न उतारने का फैसला पार्टी को लेना है। वह समाज सेवा के लिए ही राजनीति में आईं हैं।
 
एक प्रश्न के उत्तर में  रीवाबा कहा कि उनके इस निर्णय को उनके पति का पूरा समर्थन और अनुमति है। ज्ञातव्य है कि मोदी सोमवार को जामनगर के दौरे पर आने वाले हैं। पिछले साल 19 अक्टूबर को उन्होंने फिल्म पद्मावत के हिंसक विरोध के कारण चर्चा में आए जाति आधारित संगठन राजपूत करणी सेना की गुजरात महिला इकाई का अध्यक्ष पद संभाला था।
जडेजा का परिवार राजकोट में भी रहता है, जहां क्रिकेट के थीम पर आधारित उनका रेस्त्रां 'जड्डूस' है। जडेजा की बड़ी बहन नैना जडेजा ने गत 5 फरवरी को नव गठित राष्ट्रीय महिला पार्टी में शामिल किया गया था। उन्हें तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में इसका प्रभारी बनाया गया था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख 2022 के हांगझू एशियाई खेलों में हो सकती है क्रिकेट की वापसी