तमिलनाडु एक्सप्रेस में बम की सूचना से सनसनी, नई दिल्ली से चेन्नई जा रही थी ट्रेन

शुक्रवार, 12 अप्रैल 2019 (10:55 IST)
फाइल फोटो
मथुरा। नई दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस में बम रखे होने की सूचना पर ट्रेन को उत्तर प्रदेश के कोसी कला स्टेशन पर रोककर चेकिंग कराई गई, लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला और ट्रेन को करीब दो घंटे बाद रवाना किया गया।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार रात करीब आठ बजे दिल्ली से तमिलनाडु एक्सप्रेस के रवाना होने के कुछ देर बाद अज्ञात व्यक्ति ने दिल्ली पुलिस को फोन करके सूचना दी कि ट्रेन संख्या 12622 के बी-4 कोच में बम रखा है और किसी भी समय फट सकता है।

उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी गई लेकिन जब तक ट्रेन दिल्ली से काफी दूर निकल चुकी थी। उन्होंने बताया कि ट्रेन मथुरा स्टेशन से भी निकल चुकी थी और रात करीब 12 बजे ट्रेन को कोसी कला स्टेशन पर रोका गया और बम निरोधक दस्ते के अलावा खोजी कुत्तों की मदद से सुरक्षाबलों ने डिब्बों की चेकिंग की, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। बम रखे होने की सूचना अफवाह साबित हुई।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस ट्रेन में बी-4 कोच होता ही नहीं है। इस ट्रेन में सिर्फ बी-1 और बी-2 कोच ही होते हैं। तलाशी के बाद ट्रेन को रात दो बजकर दस मिनट पर चेन्नई के लिए रवाना किया गया। ट्रेन रवाना होने पर अधिकारियों और यात्रियों ने राहत की सांस ली।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पेंटागन का बड़ा बयान, अंतरिक्ष में खतरों से भारत चिंतित, इसलिए किया एसैट परीक्षण