हिमाचल में गड्ढे में गिरी स्‍कूल बस, 6 बच्चों और चालक की मौत

शनिवार, 5 जनवरी 2019 (15:54 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बस के गहरे गड्ढे में गिरने से छह बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए। हादसा सुबह करीब आठ बजे सानगढ़ में हुआ।


सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा, डीएवी स्कूल की एक निजी बस गहरे गड्ढे में गिर गई। स्कूल के छह बच्चों और बस चालक की हादसे में मौत हो गई। मालपानी ने बताया कि समीर (5), आदर्श (7), कार्तिक (14) और चालक रामस्वरूप (40) की मौके पर ही मौत हो गई। अभिषेक और उसकी बहन संजना और नैतिक चौहान ने नाहन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि हादसे में घायल 12 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 घायलों में 10 स्कूली बच्चे संध्या, रक्षिता, अंजलि, राजीव, आयुष, वैष्णवी, ध्रूव, मन्नत, आरुषि और सुंदर सिंह हैं।

सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने सानगढ़ के उप प्रभागीय मजिस्ट्रेट राजेश धीमन को घटना की विस्तृत जांच करने और 15 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। जैन ने धीमन को मृतकों के परिवार वालों को 20,000 रुपए और घायलों को 10,000 रुपए की तत्काल मदद मुहैया कराने को भी कहा है।
सांकेतिक फोटो

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख विजय माल्या देश का पहला आर्थिक अपराधी घोषित, जब्त हो सकेगी संपत्ति...