Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मथुरा में भीषण गर्मी से 7 स्कूली बच्चे बेहोश

webdunia
शुक्रवार, 5 जुलाई 2019 (11:23 IST)
सांकेतिक फोटो
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को भीषण गर्मी और उमस से कारण अलग-अलग प्राथमिक विद्यालयों में 7 बच्चे बेहोश हो गए और एक बच्चे की नाक से खून निकलने लगा। सभी बच्चों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
 
जिला मुख्यालय ने बताया कि गुरुवार की सुबह वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अरहेरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में तीसरी कक्षा के छात्र अंकित की नाक से अचानक खून बहने लगा। उसे तुरंत उपचार के लिए ले जाया गया।
 
हाईवे थाना क्षेत्र के बिरजापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में प्रार्थना के समय पांचवीं कक्षा की छात्रा संजना बेहोश होकर गिर गई। छात्रा को पानी पिलाया गया और सामान्य होने पर फिर उसे घर भेज दिया गया। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय चंद्र नगर में भी 5 बच्चों के बेहोश होने की सूचना है।
 
इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजयवीर सिंह ने बताया कि गर्मी के कारण बच्चों की तबियत खराब हो रही है। कुछ बच्चों को तो प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया, जबकि अन्य को अस्पताल ले जाना पड़ा। कई बच्चों की हालत स्कूल से घर लौटते वक्त स्कूल वैन में बिगड़ गई।
 
शिक्षाधिकारी ने बताया कि गर्मी से स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की जानकारी मिली है लेकिन अब मौसम में काफी बदलाव आ गया है। सभी विद्यालयों को निर्देशित किया गया है कि ऐसी स्थिति में तुरंत उपचार करावें और घटना की जानकारी बेसिक शिक्षा कार्यालय और बच्चे के परिजन को दें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live : बजट 2019-20 हाईलाइट्‍स, आम बजट से जुड़ी पल-पल की जानकारी...