बीयर और बाइक की शौकीन है यह भेड़!

शहर में रहने वाले मारी रामन्ना की एक खास भेड़ इन दिनों देश भर में चर्चा में है। इलाके में इस भेड़ के चर्चे इतने अधिक हैं कि यह अपने मालिक की पहचान बन गई है। लोग इस भेड़ के बारे में पूछते हुए आसानी से इसके मालिक के घर जा सकते हैं। 
 
भेड़ पालने वाले शख्स का नाम मारी राजन्ना है। बेंगलुरु मिरर की खबर के अनुसार भेड़ न केवल अपने मालिक राजन्ना के साथ बीयर पीती है बल्कि साथ में बाइक की सवारी भी करती है। मायलरी नामक इस भेड़ को जब घूमने की इच्छा होती है तो वह किसी बच्चे की तरह बाइक पर आगे बैठ जाता है।
 
भेड़ आसपास के बच्चों को खूब भाती है। बच्चे दिनभर इसके साथ खेलते रहते हैं। पैरों में घुंघरू और श्रृंगार किए रहने वाली यह भेड़ परिवार के लिए खुशियों का कारण भी है। राजन्ना की पत्नी अनुसूइया बताती हैं कि मायलरी, जो कि नर भेड़ हैं, को करीब पांच साल पहले घर में लाया गया था।  
 
मायलरी को दूध पीना बिल्कुल पसंद नहीं है। उसे अगर दूध दिया जाता है तो वह सिर हिलाकर मना करती है। उसे शराब या बीयर पीने में मजा आता है। घर के मालिक राजन्ना कहते हैं कि वे मायलारी को अपनी तीसरी संतान की तरह पाल रहे हैं और उसकी सारी जरूरतों की पूर्ति करते हैं। 
 
जब राजन्ना तैयार होकर अपनी दुकान पर जाने के लिए निकलते हैं तो भेड़ भी उनके साथ बाइक पर जाने की जिद करती है और आखिरकार बाइक पर बच्चे की तरह आगे बैठकर जाती है। राजन्ना बताते हैं कि वह मायलरी को तीसरे बच्चे की तरह पालते हैं। मायलरी इतनी समझदार है कि अगर उसे टॉयलेट आता है तो वह चिल्लाकर बता देती है। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विचित्र परंपरा! मुर्दों को सड़ने के लिए छोड़ देते हैं यहां