Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की सरेआम हत्या, मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ दे रहे थे धरना

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 4 नवंबर 2022 (18:34 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से एक दिन पहले अमृतसर में आज दोपहर शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर सरेआम हत्या कर दी गई। शिवसेना नेता सूरी को कई सालों से खालिस्तानी आतंकियों और उनके गुर्गों की तरफ से हत्या की धमकियां मिलती रही हैं। इस वारदात ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है।

खबरों के अनुसार, शिवसेना नेता सूरी गोपाल मंदिर की मूर्तियों की बेअदबी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर शुक्रवार को मंदिर के बाहर धरने पर बैठ हुए थे। इसी दौरान अचानक उन पर फायरिंग की गई। खबरों के अनुसार, भीड़ में से किसी ने सूरी पर गोली चला दी। उन्‍हें गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को गिरफ़्तार कर लिया है।

सुधीर सूरी की हत्‍या दिवाली के पहले करने की साजिश रची गई थी, लेकिन गुर्गे को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का कहना है कि हमलावर से पूछताछ की जा रही है और उसके बारे में पूरी छानबीन जारी है। फायरिंग की घटना के बाद से इलाके में तनाव है। पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया है।

शिवसेना नेता सूरी को सरकार ने पंजाब पुलिस के 8 जवानों के साथ सुरक्षा मुहैया कराई थी। घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने दावा किया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी शनिवार को अमृतसर से सटे डेरा ब्यास में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले हुई इस वारदात ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। किसान संगठन प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे का विरोध करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

EPF Pension Scheme : SC ने 2014 की कर्मचारी पेंशन योजना को किया बहाल, खत्‍म की 15 हजार की वेतन सीमा