Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुखबीर ने सिद्धू को दिशाहीन मिसाइल कहा, कांग्रेस विधायक बोले- आपका भ्रष्ट कारोबार खत्म करना है...

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 30 जून 2021 (18:43 IST)
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को दिशाहीन मिसाइल करार दिया और कहा कि उनमें नियंत्रण की कमी है। उनके इस बयान के जवाब में अमृतसर के विधायक ने कहा कि उनका उद्देश्य अकाली नेता के भ्रष्ट कारोबार को खत्म करना है।

शिअद प्रमुख का बयान राज्य कांग्रेस में अंदरूनी लड़ाई के बीच आया है। सिद्धू ने आज ही नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। सिद्धू की मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ तनातनी चल रही है और हाल में वे कई बार उनके खिलाफ सार्वजनिक रूप से भी बोल चुके हैं।

अमृतसर में बादल ने कहा कि सिद्धू की किसी से नहीं बनती है। बादल ने आरोप लगाया कि भाजपा में शामिल होने के बाद जिन लोगों को पार्टी में वह माई-बाप कहते थे बाद में उन्हीं लोगों को चोर कहने लगे। बादल ने एक सवाल के जवाब में कहा, नवजोत सिंह सिद्धू एक दिशाहीन मिसाइल हैं जिसको खुद पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह किसी भी दिशा में जा सकती है और किसी को भी निशाना बना सकती है। वह खुद को भी निशाना बना सकती है।

उन्होंने कहा, वह हर जगह पांच-छह डायलॉग बोलते हैं। इनका इस्तेमाल कर वह सोनिया गांधी को खुश कर लेते हैं और उन्हीं डायलॉग की बदौलत उन्होंने पहले (नरेंद्र) मोदी साहब को खुश किया होगा। बादल ने कहा, इसलिए वह ऐसे दिशाहीन व्यक्ति हैं जो ‘भाषण’ देने और अभिनय करने के बारे में सोचते हैं। पंजाब को आज ऐसे व्यक्ति की जरूरत नहीं है जो अभिनय करता है। पंजाब को ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो राज्य का नेतृत्व करे और इसे आगे ले जाए।
ALSO READ: केंद्रीय कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, 16 राज्यों के गांवों तक पहुंचेगा इंटरनेट
बादल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धू ने ट्विटर पर कहा, दिशा तय है और उद्देश्य आपके भ्रष्ट कारोबार को खत्म करना है। जब तक पंजाब की बर्बादी पर खड़े आपके सुख विलास को पंजाब के गरीब लोगों की सेवा करने के लिए सरकारी स्कूल एवं सरकारी अस्पताल में नहीं बदल देता, तब तक दम लेने वाला नहीं हूं।
ALSO READ: गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल, भाजपाई और किसान भिड़े, दोनों पक्षों ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप
इससे पहले बादल ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा, जिन्होंने घोषणा की है कि अगले वर्ष अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। बादल ने केजरीवाल पर इस घोषणा के साथ गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि 300 यूनिट से ऊपर एक भी यूनिट की खपत हुई तो लोगों से पूरी खपत का शुल्क वसूला जाएगा।

बादल ने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि केजरीवाल किस हैसियत से पंजाबियों से वादे कर रहे हैं। उनका मुख्यमंत्री का चेहरा कौन है या उनका (आप) नेता कौन है जो बयान देगा या जवाबदेही लेगा। आप द्वारा 24 घंटे बिजली आपूर्ति के वादे पर बादल ने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली सरकार ने राज्य में चौबीसों घंटे बिजली मुहैया कराई।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एमआईटी और हार्वर्ड ने बनाया अनोखा फेस मास्क, 90 मिनट में होगी Corona संक्रमण की पहचान