राजस्थान में स्वाइन फ्लू से अब तक 6 लोगों की मौत

सोमवार, 7 जनवरी 2019 (23:04 IST)
जयपुर। राजस्थान में स्वाइन फ्लू से इस साल अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार इस पर काबू पाने के सभी उपाय किए हैं और लोगों को इसमें जागरुक होकर सहयोग करना होगा।
 
 
राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि राज्य में 1 से 7 जनवरी तक कुल 818 लोगों की स्वाइन फ्लू की जांच हुई और 220 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि 6 लोगों की जोधपुर जिले में मौत हो चुकी है।
 
जोधपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार सिंह बिष्ट ने बताया कि जोधपुर में इस वर्ष 1 से 7 जनवरी तक स्वाइन फ्लू के 214 मरीजों की जांच में 62 पॉजीटिव पाए गए और 6 मरीजों की मौत हो चुकी है तथा जोधपुर में रविवार को स्वाइन फ्लू से पीड़ित 2 महिलाओं की मौत के बाद आंकड़ा 6 तक पहुंच गया है।
 
मुख्यमंत्री गहलोत से पत्रकारों ने जब इस बारे में सोमवार को पूछा तो उन्होंने कहा कि जोधपुर व पाली सहित सभी प्रभावित जगहों पर विशेष टीमें भेजी गई हैं। डॉक्टर सचेत हैं इसके बावजूद इसके मामले बढ़े हैं जिसे वे स्वीकार करते हैं। राज्य सरकार व डॉक्टरों के प्रयासों के साथ-साथ जनता को भी सतर्क, जागरूक रहकर सहयोग करना होगा तभी इस पर काबू पाया जा सकता है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING