शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस का मजाक उड़ाया

रविवार, 3 नवंबर 2019 (22:34 IST)
मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अपनी पार्टी की भाजपा के साथ चल रही खींचतान के बीच चुनाव के दौरान किए गए दावे के लिए देवेंद्र फडणवीस का मजाक उड़ाया। फडणवीस ने 21 अक्टूबर को हुए चुनाव से पहले राज्य के विधानसभा सत्र के आखिरी दिन मी पुन्हा येईं यानी मैं फिर लौटूंगा का दावा किया था।

उद्धव ने औरंगाबाद जिले में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के दावे को वापस जाता मानसून करार दिया। शिवसेना प्रमुख ने सरकार गठन को लेकर स्थिति के बारे में पूछे जाने पर कहा, आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि शिवसेना सत्ता में आएगी या नहीं। लेकिन फिलहाल मैं बारिश से प्रभावित किसानों के लिए मदद चाहता हूं। जाता मानसून 'मी पुन्हा येईं' (मैं वापस लौटूंगा) की धमकी दे रहा है, जिसके परिणास्वरूप लोग डर रहे हैं।

ठाकरे के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी फडणवीस का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'शोले' फिल्म का गब्बर सिंह करार दिया। भुजबल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, महाराष्ट्र की जनता ने फडणवीस को चुनाव में सबक सिखाया। फडणवीस अब गब्बर सिंह की तरह हो गए हैं और कालिया (फिल्म का एक किरदार) से पूछ रहे हैं कि कितने आदमी थे। जिस पर कालिया ने जवाब दिया 'सरदार सिर्फ एक...शरद पवार।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नदियों का सौन्दर्य हमारी धरोहर है, उन्हें दूषित होने से बचाना है : कमिश्नर डॉ. भार्गव