गजब! एक ट्‍वीट पर पहुंची यूपी पुलिस, युवती ने कहा- शुक्रिया...

सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (18:30 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पुलिस को लेकर नकारात्मक खबरें तो काफी सुनने में आती हैं, लेकिन एक ट्‍वीट पर यूपी पुलिस पहुंच जाए और समस्या का समाधान कर दे तो इसे आप क्या कहेंगे? हकीकत में यूपी पुलिस ने एक युवती को मनचलों की हरकतों से बचा लिया।

दरअसल, बस में यात्रा कर रही युवती ने @uppolice को टैग कर एक ट्‍वीट किया कि वह एक बस में यात्रा कर रही है और कुछ लोग उसकी अगली सीट पर बैठे हैं। युवती ने आगे लिखा कि ये सभी उसे परेशान कर रहे हैं। युवती ने कहा कि वह काफी डरी हुई है। उसने बस का टिकट भी ट्‍वीट के साथ शेयर किया था।

उक्त ट्‍वीट को संज्ञान में लेकर @uppolice, @112uttarpradesh और @Ayodhya_Police के समन्वित प्रयासों से अयोध्या पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। इतना ही नहीं आरोपियों को हिरासत में लेने से पहले युवती की सीट को भी बदलवाया गया।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई से प्रसन्न युवती ने सोशल मीडिया पर पुलिस का आभार व्यक्त किया। उसने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के बाद मैं अच्छी और सुरक्षित हूं। उसने लिखा कि मैं हमेशा यूपी पुलिस की आभारी रहूंगी। लड़की ने महिला थाने की एसओ के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

पुलिस ने भी लड़की की प्रतिक्रिया को साझा करते हुए लोगों से अनुरोध किया कि आपातकालीन स्थिति में @112uttarpradesh अथवा यूपी पुलिस की ट्‍विटर सेवा के माध्यम से सहायता प्राप्त की जा सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा भारत : मुकेश अंबानी