Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

West Bengal: 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित, लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 3 जून 2022 (15:05 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीएसई) ने शुक्रवार को 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए जिसमें 10.98 लाख उम्मीदवारों में से 86.60 प्रतिशत छात्र पास हुए। डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने बताया कि बांकुरा में स्थित रामहरिपुर रामकृष्ण मिशन हाई स्कूल के अर्नब घराई और वर्द्धमान के सीएमएस स्कूल के रौनक मंडल ने 693 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया।
 
उन्होंने बताया कि मालदा के गाजोल में आदर्शबनी अकादमी हाई स्कूल की कौशिकी सरकार और पश्चिम मेदिनीपुर के घाटल विद्यासागर हाई स्कूल के रौनक मंडल ने 692 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। गांगुली ने बताया कि कुल 104 उम्मीदवारों ने शीर्ष 10 में जगह बनाई है।
 
गांगुली ने कहा कि बीते वर्षों की तरह इस बार भी जिलों ने कोलकाता से बेहतर प्रदर्शन किया है। पूर्व मेदिनीपुर जिले में सबसे अधिक 97.63 प्रतिशत उम्मीदवार पास हुए हैं। उन्होंने अधिक जानकारी साझा किए बिना कहा, लड़कों की तुलना में अधिक लड़कियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।
 
गौरतलब है कि परीक्षा 7 मार्च से 16 मार्च तक ऑफलाइन आयोजित की गई थीं। पिछले साल, महामारी के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थीं और बोर्ड द्वारा एक मूल्यांकन मानदंड तैयार किया गया था। गांगुली ने बताया अगले साल 23 फरवरी से 4 मार्च तक माध्यमिक परीक्षा आयोजित होंगी।
 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि हमारे उत्तीर्ण छात्रों और माध्यमिक परीक्षा के रैंक-धारकों को बधाई! हमारे जिलों के लड़कों और लड़कियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, वहींशहर के छात्रों ने भी हमें गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों, शिक्षकों, स्कूलों को बधाई। बोर्ड द्वारा परिणाम जल्दी घोषित किए गए हैं। 2023 में होने वालीं परीक्षा के कार्यक्रम भी घोषित किए गए हैं। उम्मीद से कम प्रदर्शन करने वालों को भविष्य में बेहतर तरीके से लड़ने का संकल्प लेना चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केरल विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार उमा थॉमस की जीत