Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या राम रहीम की 'प्यारी परी' हनीप्रीत संभालेगी सच्चा डेरा सौदा की कमान?

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

गुरुवार, 7 नवंबर 2019 (00:50 IST)
पंचकुला। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी और राजदार हनीप्रीत 2 साल 1 महीने 2 दिन के बाद बुधवार को जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा हो गई। पिछले शनिवार को यहां एक अन्य अदालत ने हिंसा के संबंध में उसके खिलाफ राजद्रोह के आरोप भी हटा दिए थे क्योंकि पुलिस आरोपों को साबित नहीं कर सकी थी।
 
अब कयास लगाए जा रहे हैं कि हनीप्रीत अपने प्यारे 'पापा' के डेरे की गद्दी को संभाल सकती हैं। गुरमीत राम रहीम भी हनीप्रीत को अपनी दत्तक पुत्री मानता है। वह राम रहीम के साथ साए की तरह रहती थी। 
 
डेरे के हर कार्यक्रम, फिल्मों के प्रमोशन में हनीप्रीत राम रहीम के साथ खड़ी दिखाई देती थी। 25 अगस्त 2017 को राम रहीम की गिरफ्‍तारी के बाद पंचकुला में हिंसा की घटनाएं हुई थीं। 
 
हिंसा की इन घटनाओं में 36 लोगों की जान गई थी। हिंसा की साजिश के साथ ही हनीप्रीति के साथ ही 15 अन्य लोगों पर राजद्रोह जैसे संगीन आरोप लगे थे। करीब 38 दिन तक फरार रहने बाद हनीप्रीत पुलिस की गिरफ्त में आई थी। हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। बाबा ने गिरफ्तारी के बाद हनीप्रीत को साथ रखने की बात कही थी। 2009 में बाबा ने हनीप्रीत को गोद लिया था।
webdunia
क्या संभालेगी डेरे की कमान : हनीप्रीत की रिहाई के बाद डेरे की संगत भी खुश है। राम रहीम के अनुयायियों का कहना है कि हनीप्रीत की तरह ही राम रहीम भी जेल से रिहा हो जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि राम रहीम के जेल जाने के बाद अलग-थलग पड़े डेरे की कमान हनीप्रीत संभाल सकती है। राम रहीम अपने परिवार के सदस्यों से ज्यादा हनीप्रीत पर विश्वास करता था। बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तारी के समय भी हनीप्रीत अपने प्यारे 'पापा' के साथ रही।
   
चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया से जेल की काल-कोठरी : बाबा राम रहीम के डेरे में हनीप्रीत एक राजकुमारी की तरह रहती थी। उसका डेरे में सिक्का चलता था। वह राम रहीम के साथ हर मंच पर दिखाई देती थी। राम रहीम ने जो फिल्में बनाई, उनमें में हनीप्रीत बाबा के साथ मुख्य भूमिकाओं में थी। राम रहीम भी हनीप्रीत की हर बात को मानता था। 
 
हनीप्रीत के पूर्व पति ने लगाए थे संगीन आरोप : बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने एक न्यूज चैनल पर बाबा और हनीप्रीत के रिश्तों को लेकर संगीन आरोप लगाए थे। विश्वास गुप्ता ने कहा था कि बाबा राम रहीम दुनिया के सामने हनीप्रीत को अपनी बेटी मानता था, जबकि वह उससे शादी कर चुका था।
 
विश्वास गुप्ता टीवी चैनल पर बाबा के 'बिग बॉस गेम' का खुलासा भी किया था। बाबा राम रहीम सलमान खान की तरह डेरे में बिग बॉस का गेम चलाता था और इस गेम के बहाने हनीप्रीत से अपनी नजदीकियां बढ़ाता था। 
 
बिग बॉस की तरह इस गेम में सदस्यों को टास्क दिया जाता था। बाबा ने इसके लिए एक गुफा बनाई थी, जिसमें उसके परिवार के सदस्य और हनीप्रीत थे। टास्क में गलती करने पर बाबा के नाम का सुमिरन करने की सजा दी जाती। 
 
विश्वास गुप्ता को हनीप्रीत और बाबा के रिश्ते पर तब शक हुआ, जब वह बार-बार टास्क में गलती कर कमरे में जाती और रात भर रहती थी। इस कमरे का एक दरवाजा बाबा के कमरे की तरफ खुलता था।
webdunia
डेरे की रौनक लौटाने की चुनौती : अगर हनीप्रीत डेरे की कमान संभालती है तो उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती डेरे में भक्तों की रौनक लौटाने की रहेगी। यह भी हो सकता है कि हनीप्रीत डेरे की बागडोर हाथ में ले तो बाबा के परिवार के सदस्य उसका विरोध करें। 
 
पुलिस के कड़े पहरे में रवाना हुई हनीप्रीत : बुधवार को शाम 7 बजे हनीप्रीत जेल से रिहा हो गई। रिहा होने के बाद वह मीडिया की नजरों से बचते हुए पुलिस के कड़े पहरे के बीच अपने भाई और बहन के साथ भटिंडा रवाना हो गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलियाई महिला फुटबालरों को पुरुषों के बराबर मिलेगा वेतन