योगी आदित्यनाथ बोले, कांग्रेस नेताओं से जमीन मुक्त कराकर आदिवासियों में बांटेंगे

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (12:43 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजनीति में फिर सरगर्मी आ गई है, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जल्द ही कांग्रेस नेताओं द्वारा कब्जाई गई 1 लाख बीघा जमीन वापस लेकर इसे आदिवासियों में बांट देंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा के सोनभद्र सामूहिक हत्‍याकांड मामले के आरोपों का भी यूपी के आदित्यनाथ ने जवाब दिया है। प्रियंका ने सरकार पर आदिवासियों की सुरक्षा करने नाकाम रहने का आरोप लगाया था।
ALSO READ: पीएम मोदी नहीं, अपार शक्ति वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनाएंगे राम मंदिर
सोनभद्र सामूहिक हत्याकांड के एक सवाल के जबाव में योगी ने कहा कि हम सिर्फ सोनभद्र में ही 1 लाख बीघा जमीन मुक्त कराएंगे। इनमें से अधिकतर पर कांग्रेस नेताओं का कब्जा है। एक कमेटी भी बनाई गई है, जो इस तरह के मामलों की जांच कर 3 महीने में अपनी रिपोर्ट दे देगी। हम इन सभी कांग्रेस नेताओं को बेनकाब कर देंगे।
 
नियम से देंगे आदिवासियों को जमीन : उन्होंने कहा कि खाली की जा रही जमीन आदिवासियों, वन विभाग और ग्रामसभा की है। खाली कराई गई जमीन वन विभाग तथा ग्रामसभा की जमीन आदिवासियों को दी जाएगी। मैं इसी महीने उम्भा जा रहा हूं। जमीनों पर अवैध सोसायटी बनाकर कांग्रेस नेताओं ने कब्जा कर लिया है।
ALSO READ: महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे 2 नेता
सोनभद्र सामूहिक हत्याकांड पर उन्होंने प्रियंका के लगाए आरोप पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने 1952 के कागज जांच-पड़ताल की तो मालूम पड़ा कि विवादित जमीन बिहार के कांग्रेस नेता की है और उन्होंने एक सोसायटी बनाकर 1,400 बीघा जमीन अपने नाम पर ट्रांसफर कर ली थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चीन में लांच हुई इलेक्ट्रिक रेनो क्विड, भारत आने वाली क्विड फेसलिफ्ट जैसा है इसका डिजाइन