पढ़िए, लड़के क्यों अब खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों को पसंद करने लगे हैं...

नए जमाने के साथ लड़कों की सोच में भी काफी बदलाव आए हैं। अब लड़के कमसिन उम्र की, कम अनुभवी व नखरे दिखाने वाली लड़कियों को कम पसंद करते हैं। इसका मुख्य कारण यह भी है कि हर लड़का जाने-अनजाने अपनी पत्नी में अपनी मां जैसे गुण तलाशता है और कम उम्र की लड़कियों में वे उन्हें नहीं मिल पाते। आइए जानते हैं आखिर और ऐसे क्या कारण हैं जो उन्हें अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों की तरफ आकर्षित करते हैं...
 
 
1. लड़के चाहते हैं कि उसकी पत्नी निस्वार्थ भाव से उसका ख्याल रखे और प्यार करे जैसा कि उसकी मां करती है। आमतौर पर बड़ी उम्र की लड़कियां अपने पति और परिवार को ज्यादा समझदारी से संभाल पाती हैं।
 
2. बड़ी उम्र की लड़कियां जब पति से परेशान हों तो बेहतर इमोशनल सपोर्ट कर पाती हैं क्योंकि वे अनुभवी होती हैं। जबकि छोटी उम्र की लड़कियां यदि अपनी उम्र से भी अधिक परिपक्व न हों तो वह यह नहीं पातीं। छोटी उम्र की लड़कियों के लिए कुछ चीजें समझ पाना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उन्हें अनुभव की कमी होती है।
 
 
3. बड़ी उम्र की लड़कियां आमतौर पर अपने कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार होती हैं, क्योंकि उनके पास कई तजुर्बे होते हैं, इसलिए वे रिश्‍तों का महत्व समझती हैं।
 
4. बड़ी उम्र की लड़कियां पति पर हर छोटे काम के लिए निर्भर नहीं होती हैं। वे अपने काम को तो स्वयं करना जानती ही हैं, साथ ही दूसरों के भी काम में मदद कर पाती हैं।
 
5. आजकल लड़के चाहते हैं कि उनकी पत्नी ऐसी हो जो घर और बाहर के काम में उन्‍हें सहयोग कर पाए। ऐसे में बड़ी उम्र की लड़कियां यदि नौकरी करते आईं हो तब वे आर्थिक रूप से भी मजबूत होती हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गुरु पूर्णिमा पर अवश्य पढ़ें श्री रामचरित मानस में वर्णित गुरु वंदना