Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कहीं आपका पार्टनर आपकी भावनाओं से खेल तो नहीं रहा? जानिए 5 संकेत

webdunia
webdunia

नम्रता जायसवाल

जहां प्यार होता है, वहां छोटी-मोटी लड़ाई और टकरार तो होती ही है, लेकिन यदि आपका साथी हमेशा ही अपनी बातें मनवाने के लिए लड़ाई करे, बात-बात पर नराज होते रहे, तो जरा संभल जाइए। ऐसे पार्टनर आपकी  भावनाओं से जाने-अनजाने में खेलते हैं और आपको इमोशनली मैनिपुलेट करते हैं। कहीं आपका पार्टनर भी तो आपकी भावनाओं से नहीं खेल रहा? आइए, जानते हैं वे संकेत जो इमोशनली मैनिपुलेट करने वाले पार्टनर अपने व्यवहार में दिखाते हैं, इन्हें जानने के बाद आप खुद ही समझ जाएंगे कि आपका साथी कैसा है- 
 
1. आपकी फीलिंग्स से खेलने वाला पार्टनर हमेशा ही आपके प्यार का टेस्ट लेता रहता है और आपके प्यार को बात-बात पर परखता है।
 
2. ऐसे पार्टनर अक्सर अपनी कोई भी बात मनवाने या मनचाहा काम करवाने के लिए ये लाइन इस्तेमाल करते हैं कि 'अगर आप उनसे प्यार करते हैं', तो उनका बोला काम जरूर करेंगे।
 
3. यदि उन्होंने आपके लिए कोई छोटा सा भी काम किया हो तो वे उसे समय-समय पर याद दिलाते रहते हैं। साथ ही उस काम के बदले में आपसे अपनी मनचाही चीज करने का प्रेशर बनाते हैं।
 
4. वे आपको हमेशा यह महसूस करवाते हैं कि आपने उनके साथ गलत किया है, इसलिए वे विक्टम हैं। ऐसे में हर बार गलती चाहे किसी की भी हो, हमेशा आप को ही झुकना पड़ता है।
  
5. वे आपको भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करते हैं, जैसे बार-बार आपको छोड़ने की धमकी देना, रिश्ता खत्म करने की बात करना, यहां तक कि खुद को नुकसान पहुंचाने की बात भी करते हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कहां करें श्राद्ध, आइए जानें जवाब...