Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अलकायदा प्रमुख ने नए वीडियो में यूक्रेन पर हमले के लिए अमेरिका को बताया दोषी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 7 मई 2022 (18:05 IST)
बगदाद। अलकायदा नेता अयमन अल-जवाहरी ने अपने पूर्ववर्ती ओसामा बिन लादेन की मौत की 11वीं बरसी पर पहले से रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में अल-जवाहरी कहता है कि अमेरिका की कमजोरी के कारण उसका सहयोगी यूक्रेन रूसी आक्रमण का शिकार बना।

आतंकी गतिविधियों की निगरानी करने वाले एसआईटीई खुफिया समूह के मुताबिक अल-जवाहरी का 27 मिनट का वीडियो शुक्रवार को जारी किया गया। इस वीडियो में आतंकी सरगना एक डेस्क पर बैठा दिख रहा है जहां किताबें और एक बंदूक भी रखी थी।

मुसलमानों से एकजुटता की अपील करते हुए अल-जवाहिरी ने 9/11 आतंकी हमले के बाद इराक और अफगानिस्तान में शुरू किए गए युद्ध के प्रभाव का उल्लेख करते हुए कहा कि अमेरिका की स्थिति कमजोर है और वह पतन की ओर बढ़ रहा है। अमेरिका पर हुए हमलों का मुख्य साजिशकर्ता और वित्त पोषक बिन लादेन था।

अल-जवाहिरी ने कहा कि यहां इराक और अफगानिस्तान में अपनी हार, 9/11 के हमलों के कारण हुई आर्थिक बर्बादी, कोरोना महामारी के बाद उसने (अमेरिका ने) अपने सहयोगी यूक्रेन को रूसियों के शिकार के रूप में छोड़ दिया।

बिन लादेन को अमेरिकी बलों ने 2011 में पाकिस्तान में उसके ठिकाने पर हमला कर मार दिया था। अल-जवाहिरी के ठिकानों की जानकारी नहीं है। वह एफबीआई द्वारा वांछित है और उसे पकड़वाने में सहायक जानकारी देने वाले को 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया जाएगा।(भाषा)
Russia-Ukraine War, Al Qaeda, Al Qaeda Chief, Ukraine, America, Video, Ayman Al Jawahary, Osama bin Laden रूस-यूक्रेन युद्ध, अलकायदा, अलकायदा प्रमुख, यूक्रेन, अमेरिका, वीडियो, अयमन अल जवाहरी, ओसामा बिन लादे

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Royal Enfield के चाहनों वालों के लिए खुशखबर, यह बाइक हुई इतनी सस्ती