Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

LIC के आईपीओ के खुदरा हिस्से को मिला पूरा अभिदान, 7.2 करोड़ से अधिक बोलियां मिलीं

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 6 मई 2022 (15:24 IST)
नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के खुदरा हिस्से को बोली के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले ही घंटे में शत-प्रतिशत अभिदान मिल गया। शेयर बाजारों पर शुक्रवार सुबह 11 बजकर 36 मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित 6.9 करोड़ शेयर की श्रेणी में 7.2 करोड़ से अधिक बोलियां मिलीं। इस तरह इस श्रेणी को पूरा अभिदान मिला है।

 
वहीं पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से के लिए अबतक कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है। क्यूआईबी वाले हिस्से को 40 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 50 प्रतिशत अभिदान मिला, वहीं पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 3 गुना से अधिक अभिदान मिला जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को करीब ढाई गुना अभिदान प्राप्त हुआ।
 
कुल मिलाकर आईपीओ के 16,20,78,067 निर्गम के लिए 17,98,42,980 बोलियां प्राप्त हुईं। कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह 9 मई को बंद होगा। सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपए जुटने की उम्मीद है। वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है।
 
आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। यह आईपीओ बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिए सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है। कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मृत भाजपा नेता के परिजनों से मिले अमित शाह, बताया- राजनीतिक हत्या