राफेल नडाल और रोजर फेडरर आसान जीत से फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में

बुधवार, 29 मई 2019 (23:32 IST)
पेरिस। राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने आसान जीत के साथ बुधवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन छठी वरीयता प्राप्त स्टीफनोस सिटिसिपास को जीत के लिए चार सेट तक जूझना पड़ा। 
 
32 वर्षीय नडाल ने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब की अपनी कवायद में जर्मन क्वालीफायर और विश्व में 114वें नंबर के यानिक माडेन को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। यह 17 बार का ग्रैंड स्लेम चैंपियन अगले दौर में बेल्जियम के 27वें वरीय डेविड गोफिन से भिड़ेगा। 
 
इस जीत से नडाल का रोलां गैरां पर जीत हार का रिकॉर्ड 88-2 हो गया है। उन्होंने मैच के बाद कहा, वह (माडेन) अच्छे खिलाड़ी हैं। वह पहले ही 4 मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था। मेरे लिए यह महत्वपूर्ण जीत है।
 
फेडरर ने जर्मनी के लकी लूजर आस्कर ओटे को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर 15वीं बार फ्रेंच ओपन तीसरे दौर में जगह बनाई। तीसरे वरीय फेडरर ने दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी आस्कर को कोर्ट फिलिप चैटरियर पर 95 मिनट में हराया। फेडरर ने इस दौरान चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए।
सैंतीस साल के फेडरर अगले दौर में नार्वे के कास्पर रुड से भिड़ेंगे, जिन्होंने इटली के 29वें वरीय मातियो बेरेटिनी को 6-4, 7-5, 6-3 से हराया। फेडरर ने कहा, ग्रैंड स्लेम बेहतरीन होते हैं। आप ऐसे खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं, जिसने क्वालीफाई किया है और आपने इससे पहले कभी उसका नाम नहीं सुना।
 
यूनान के स्टार सिटिसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा। इस छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। वह पहली बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं। 
 
महिलाओं के तीसरे दौर में उक्रेन की इलिना स्वितोलिना का सामना 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा से होगा। स्वितोलिना ने हमवतन कैटरिना कोजलोवा के बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने से तीसरे दौर में जगह बनाई। स्पेन की मुगुरूजा ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया। 
 
पिछले साल की उप विजेता सलोन स्टीफन्स ने सारा सोरिबिस टोर्मो पर 6-1, 7-6 (7/3) की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया। उन्हें अब स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग का सामना करना है, जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 6-3, 6-7 (8/10), 6-4 से पराजित किया। 
 
चेक गणराज्य की दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने स्लोवाकिया की क्रिस्टीना कुकोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया। कार्ला सुआरेज नवारो और अनास्तेसिया सेवास्तोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंटर क्लब टेबल टेनिस में कपिल, नितिन, दीपेश, मनोज और विवेक अगले दौर में