Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फीफा विश्व कप 2030 में अपनी दावेदारी पेश करेंगे ब्रिटेन और आयरलैंड

webdunia
सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (17:52 IST)
लंदन। ब्रिटेन और आयरलैंड वर्ष 2030 में होने वाले फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए संयुक्त रूप से दावेदारी पेश करेंगे। स्थानीय फुटबॉल अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है। सरकार का समर्थन रहा तो आयरलैंड और ब्रिटेन दोनों फुटबॉल संघ मिलकर 2030 फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए संयुक्त दावेदारी पेश करेंगे। 
 
मीडिया के अनुसार संयुक्त मेजबानी की स्थिति में मैच इंग्लिश शहरों के साथ कार्डिफ, ग्लास्गो और डबलिन में आयोजित किए जाएंगे। फरवरी में चिली ने घोषणा की थी कि वह अर्जेंटीना, उरुग्वे और पैराग्वे के साथ मिलकर संयुक्त मेजबानी के लिए दावेदारी पेश करेगा। सितंबर में इक्वाडोर ने पेरू और कोलंबिया से भी संयुक्त मेजबानी की दावेदारी के लिये सुझाव दिया था। नवंबर में स्पेन और पुर्तगाल ने भी मोरक्को के साथ मिलकर संयुक्त मेजबानी पर विचार के लिए कहा था। 
 
वर्ष 2022 में फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए प्रक्रिया शुरू होगी और वर्ष 2024 में मेज़बानी के विजेता राष्ट्र की घोषणा की जाएगी। वर्ष 2022 फीफा विश्व कप कतर में आयोजित होगा जबकि 2026 विश्व कप संस्करण की मेजबानी अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको की संयुक्त रूप से करेंगे। 
फोटो साभार ट्विटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टीम इंडिया ही ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में दे सकती है मात : वॉन