Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फुटबॉल चैंपियंस लीग में मैसी ने बार्सिलोना को अकेले दम पर दिलाई जीत

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 29 नवंबर 2018 (15:56 IST)
द हेग। एफसी बार्सिलोना ने अपने स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी के अकेले दम पर चैंपियंस लीग ग्रुप बी के मुकाबले में पीएसवी के खिलाफ 2-1 से जीत अपने नाम कर ली है। पीएसवी पहले ही अंतिम-16 की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि बार्सिलोना ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

 
आइंडोवन में आयोजित मुकाबले में बार्सिलोना की टीम चोटिल लुईस सुआरेज, राफिन्हा, सर्जेई रोबर्टो और सैमुएल उमिति के बिना मैदान में उतरी थी। लेकिन कोच एर्नेस्टो वालर्वेदे ने टीम में मैसी को शामिल किया था जिन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई जबकि पीएसवी के कोच मार्क वान बोमेल अपनी अंतिम एकादश के साथ उतरे थे। 
 
मेजबान टीम को पहले हाफ में कई बेहतरीन मौके मिले और गैस्टन पिएरो ने पोस्ट को अपने शॉर्ट से हिट किया, वहीं जुक डी जोंग ने भी क्रॉस बार को हिट किया। इसके बाद डेनजेल डमफ्राइज का शॉर्ट भी पोस्ट से लगकर निकल गया। इसके बाद दूसरे हाफ में भी पीएसवी ने अच्छे मौके बनाए लेकिन मेहमान टीम के मैसी ने ही सटीक निशाने से बार्सिलोना को बढ़त दिलाई। 
 
अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने खुलकर खेलते हुए 61वें मिनट में गोल किया। मैसी की फ्री किक के बाद गेरार्ड पिक ने 70वें मिनट में बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। पीएसवी लगातार मौके बेकार करती रही लेकिन स्टीवन बर्जविन और हाइरविंग लोरेंजो ने 83वें मिनट में टीम के लिए आखिर गोल में मदद की। कप्तान लुक डी जोंग ने क्रॉस में हेडर से गोल कर स्कोर 2-1 पहुंचाया। 
 
पीएसवी की इस मैच में हार और एक अन्य मैच में टोटेनहैम हॉटस्पर की इंटरनेजिनेल के खिलाफ 1-0 की जीत के साथ ही पीएसवी की टीम चैंपियंस लीग में अंतिम-16 की होड़ में पहुंचने से बाहर हो गई। हालांकि वह यूरोपा लीग में खेलना बरकरार रखेगी। एफसी बार्सिलोना का पांच मैचों में ग्रुप बी में 13 अंकों के साथ शीर्ष स्थान सुनिश्चित हो गया है। 
 
टोटेनहैम और इंटर दूसरे और तीसरे नंबर पर हें जबकि पीएसवी एक अंक के साथ चौथे नंबर पर है। 11 दिसंबर को फाइनल ग्रुप मैच से यह फैसला होगा कि स्पर और इंटर में से कौन अंतिम -16 के लिए क्वालीफाई करेगा। तीसरी रैंक टीम यूरोपा लीग में बरकरार रहेगी। (वार्ता) 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भारतीय टीम के कप्तान विराट, पुजारा और पृथ्वी ने अभ्यास मैच की रनों की बारिश