दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा भारत, नजरें विश्व कप स्थान पर

रविवार, 30 सितम्बर 2018 (22:29 IST)
कुआलालंपुर। भारतीय फुटबॉल टीम यहां सोमवार को अपनी सबसे कड़ी चुनौतियों में से एक दक्षिण कोरिया के खिलाफ एएफसी अंडर 16 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम अगर अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रही तो अगले अंडर 17 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई कर लेगी।
 
बिबियानो फर्नांडिज के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने एएफसी अंडर 16 चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है और उसने सामने कोरिया की चुनौती है जो प्रतियोगिता की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। भारत की अंडर 16 टीम 16 साल पहले क्वार्टर फाइनल में कोरिया से 1-3 से हार गई थी।
 
बिबियानो ने कहा, हमें पता है कि कोरिया गणराज्य प्रबल दावेदार है और हमारी टीम कमजोर मानी जा रही है। उन्होंने कहा, वे प्रबल दावेदार हैं लेकिन हमें ग्रुप चरण से ही कमजोर टीम माना जा रहा है और हम कोरिया गणराज्य के खिलाफ भी इस स्थिति का फायदा उठाना चाहते हैं।
 
कोरिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम तीन ग्रुप मैचों में 12 गोल कर चुकी है जबकि उसके खिलाफ एक भी गोल नहीं हुआ है। 
 
भारत के खिलाफ भी अब तक एक भी गोल नहीं हुआ है लेकिन टीम को सेंट्रल डिफेंडर विकास युमनाम की कमी खल सकती है जिन्हें दो पीले कार्ड दिखाए जाने के बाद एक मैच के लिए निलंबित किया गया है।
 
बिबियानो ने कहा, विकास नहीं खेल पाएगा। इसके बारे में सोचकर मलाल करने का कोई मतलब नहीं है। हमारे पास जो है हमें उसी के साथ आगे बढ़ना होगा। टीम में अन्य खिलाड़ी भी हैं जो पर्याप्त सक्षम हैं। (भाषा) 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मुफ्त टिकटों पर बवाल, BCCI और MPCA अड़े, इंदौर से शिफ्ट हो सकता है वनडे मैच