Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडियन क्यू मास्टर्स लीग में दिखेगा दिग्गजों का जलवा

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 18 अगस्त 2017 (20:47 IST)
अहमदाबाद। देश में खेली जा रही विभिन्न लीगों के बीच शनिवार से अहमदाबाद में इंडियन क्यू मास्टर्स लीग का भी आगाज होने जा रहा है, जहां दिग्गज क्यू प्लेयर्स तथा विश्व के नामी सितारों के बीच 50 लाख की इनामी राशि के लिए टक्कर देखने को मिलेगी।
 
क्यू स्लैम के पहले मुकाबले की शुरुआत विश्व चैंपियन और अनुभवी भारतीय खिलाड़ी पंकज आडवाणी के मुकाबले से होगी, जो चेन्नई स्ट्राइकर्स की ओर से उतर रहे हैं। वे मैच में गुजरात किंग्स के एंड्रयू पैगेट से भिड़ेंगे। दिन के एक अन्य मुकाबले में दिल्ली डॉन्स का सामना बेंगलुरु बडीज से होगा।
 
टूर्नामेंट से पूर्व क्यू स्पोर्ट्स के दोनों धुरंधरों ने एक दूसरे को चुनौती भी दी। 16 बार के विश्व चैंपियन आडवाणी ने अपनी टीम के बारे में बताया कि हमारे पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों की बेहतरीन टीम है। हमारी टीम में धर्मेन्द्र लिली और फैजल खान हैं, तो दूसरी ओर विद्या पिल्लै और पांडु रंगैय्या का, जोश है यानी कुल मिलाकर शानदार मिश्रण उपलब्ध है।
 
पैगेट ने कहा कि हमारे पास एक शानदार टीम है और हम लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने को लेकर निश्चिंत हैं। पैगेट के अलावा गुजरात की उनकी टीम में पूर्व एशियन स्नूकर चैंपियन आलोक कुमार, ब्रजेश दमानी और सौरव कोठारी और 3 बार की महिला यूरोपियन टीम चैंपियन रुस की दारिया सिरोतिना शामिल हैं।
 
7 दिन तक चलने वाली इस लीग में 5 टीमों के बीच राउंड रॉबिन लीग कम नॉकआउट के प्रारुप में रोमांचक टक्कर होने वाली है, इसमें चेन्नई और अहमदाबाद के अलावा दिल्ली डॉन्स, बेंगलुरु बडीज और हैदराबाद हसलर्स की 3 अन्य टीमें शामिल हैं। 
 
हर प्रतिस्पर्धा में 3 मैच 6 रेड स्नूकर के और 2 मैच 9 बॉल पूल के होंगे। हर टीम में 5 खिलाड़ी होंगे (जिनमें 1 आइकन प्लेयर, 1 महिला खिलाड़ी और 3 पुरुष खिलाड़ी होंगे। इन खिलाड़ियों में 3 का भारतीय होना अनिवार्य है)।
 
पहले दिन के दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु और दिल्ली के बीच भिड़ंत होगी। बेंगलुरु बडीज ने खेल के सबसे बड़े नामों में शुमार डैरेन मोर्गन को अपने साथ, जोड़ा है। वेल्श के मोर्गन टीम के आइकन प्लेयर होंगे और उनका साथ देने के लिए टीम में रुस की एनास्तासिया नेचाएवा के अलावा भारत के 3 खिलाड़ी लक्ष्मण रावत, वरुण मदान और संदीप गुलाटी शामिल हैं।
 
दिल्ली डॉन्स की कप्तानी की जिम्मेदारी 6 बार के विश्व स्नूकर और 7 बार यूरोपियन चैंपियन केली फिशर के कंधों पर होगी। ब्रिटेन के फिशर के अलावा टीम में वेल्स की लॉरा इवान्स और भारत के मलकीत सिंह, मनन चंद्रा और पुष्पेन्द्र सिंह शामिल हैं, जो मुकाबले में टीम की ओर से, जोरदार खेल दिखाने को तैयार हैं।
 
मुकाबले में उतरनेवाली आखिरी टीम हैदराबाद हसलर्स की है जिसके पास बाकी की टीमों के खेल को देखकर अपनी रणनीति बनाने के साथ साथ लीग के प्रारुप को समझने का सुनहरा मौका होगा। हैदराबाद की टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार को गुजरात किंग्स के खिलाफ करेगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्वनाथन आनंद फाइनल राउंड में हारे