Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

निचली रैंक की अफगानिस्तान से बढ़त के बावजूद अपने घर में हारा भारत (Video

विश्व कप क्वालीफायर: छेत्री का 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच, अफगानिस्तान ने भारत को 2-1 से हराया

हमें फॉलो करें निचली रैंक की अफगानिस्तान से बढ़त के बावजूद अपने घर में हारा भारत (Video

WD Sports Desk

, बुधवार, 27 मार्च 2024 (16:00 IST)
निचली रैंकिंग की अफगानिस्तान ने मंगलवार को यहां 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में भारत को 2-1 से शिकस्त दी जिससे घरेलू टीम को हाल के वर्षों में अपनी सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।भारत के करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री के अपने 150वें मैच में 94वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा लेकिन इसके बावजूद घरेलू टीम हार गयी। उन्होंने 37वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा।

विश्व कप और 2027 एएफसी एशियाई कप के संयुक्त क्वालीफायर के दूसरे चरण में भारत के घरेलू मैच में अफगानिस्तान ने 71वें मिनट में रहमत अकबरी के गोल से बराबरी हासिल कर ली।
फिर घरेलू टीम को झटका लगा जब गुरप्रीत सिंह को पीला कार्ड दिखाया गया। इसके बाद मिली पेनल्टी पर शरीफ मुखम्मद ने 88वें मिनट में अपनी टीम को निर्धारित समय में केवल दो मिनट रहते 2-1 की बढ़त दिलाकर जीत दिलायी।भारतीय फुटबॉल टीम विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के अपने दूसरे दौर के अंतिम दो मैच जून में कुवैत और कतर के खिलाफ खेलेगी।
webdunia

 भारत और अफगानिस्तान ने 22 मार्च को सऊदी अरब के आभा में पहले चरण में गोलरहित ड्रा खेला था। भारत के कोच इगोर स्टिमक की यहां हार के लिए काफी आलोचना हो रही है लेकिन उन्होंने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है और जोर देते हुए कहा है कि वह जून तक मिशन पर बने रहेंगे।मैच हारने के बाद ट्विटर पर SAck, यानि कि बाहर निकालो शब्द भी ट्रैंड हुआ।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2024 Points Table में चेन्नई पहुंची टॉप पर, ऋतुराज अविजित कप्तान