‘पॉज’ बटन दबना अच्छा है : गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी

बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (18:13 IST)
नई दिल्ली। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में व्यस्त होने के कारण परिवार के साथ समय नहीं बिता पाते थे लेकिन अब वह कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में मिले समय का इस्तेमाल इसके अलावा योग करने में कर रहे हैं। 
 
पीजीए टूर में खेलना शुरू करने के बाद वह फ्लोरिडा में बस गए थे और उन्हें भारत में ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिला था। लॉकडाउन के कारण पीजीए टूर स्थगित हो गया है और वह एक दशक से ज्यादा समय बाद माता पिता के साथ हैदराबाद में हैं। 
 
उनकी पत्नी इप्सा और एक साल की बेटी टिसाया भी उनके साथ हैं। लाहिड़ी ने कहा, ‘जब मैं 17 साल का था, तब से मैं अपने माता पिता के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाया हूं। 
 
इस ब्रेक ने मुझे गोल्फ के बाहर की चीजों पर ध्यान लगाने का समय दिया, बल्कि इस समय मेरे पास गोल्फ क्लब भी नहीं हैं। ‘पॉज’ का बटन दबना अच्छा है जिससे हमें उन चीजों पर ध्यान लगाने का समय मिला, सामान्य रूप से हम जिन पर ध्यान नहीं लगाते।’ लाहिड़ी इस समय योग अभ्यास भी कर रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा, ‘मेरे शरीर पर इसका अच्छा असर पड़ रहा है। पिछले कुछ वर्षों में मैं लगातार योग नहीं कर पा रहा था। मैं कुछ महीनों में 33 साल का हो जाऊंगा।’ लाहिड़ी ने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री केयर्स कोष में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए 7 लाख रुपए का दान दिया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख खत्म हुआ विराट कोहली की 'हैट्रिक' का दबदबा, बेन स्टोक्स बने 'विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर'