बार्सिलोना की जीत में स्टार बने लियोनेल मैसी

सोमवार, 10 दिसंबर 2018 (19:53 IST)
मैड्रिड। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी की अविश्वसनीय फॉर्म की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने ला लीगा मैच में स्थानीय प्रतिद्वंद्वी एस्पानियोल के खिलाफ 4-0 की एकतरफा जीत के साथ लीग में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।
 
 
मैसी ने मैच में 2 फ्री किक हासिल करने के साथ लुईस सुआरेज और ओस्माने डेम्बेले को भी गोल करने में सहयोग किया। मैसी ने 16वें मिनट में फ्रीकिक से ओपनिंग गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जबकि ओस्माने को बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल करने में सहयोग किया।
 
हॉफ टाइम की समाप्ति से ठीक पहले सुआरेज ने टीम के लिए तीसरा गोल कर बार्सिलोना को 3-0 से आगे कर जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। हालांकि इसके 25 मिनट बाद स्टार फुटबॉलर मैसी ने एक और बेहतरीन फ्री किक पर गोल करते हुए मैच में चौथा गोल कर एस्पानियोल को पूरी तरह पस्त कर दिया।
 
ला लीगा के अन्य मुकाबलों में सेविला ने वेलेंशिया से ड्रॉ खेलते हुए अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। हालांकि पाब्लो माचिन की टीम के 1-1 से ड्रॉ खेलने के कारण उसके 2 अंक कम हुए हैं। मैच में पाब्लो सराबिया ने सेविला के लिए पहला गोल कर बढ़त दिलाई थी लेकिन वेलेंशिया के लिए मॉक्टर डियाखेबी ने 92वें मिनट में हैडर से मैच बराबरी पर पहुंचा दिया।
 
टीम के हालिया प्रदर्शन के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले वेलेंशिया के फैंस के लिए यह राहत की बात रही कि उनकी टीम इस मैच को हारने से बच गई। एटलेटिको मैड्रिड अब तालिका में सेविला के बराबर अंकों पर है जिनसे अपने घरेलू मैच में डेपोर्टिवो एल्व्स को 3-0 से हराया।
 
इस मैच में एटलेटिको के लिए निकोला कालिनी ने 25वें मिनट में पहला गोल किया। एंटोनी ग्रिजमैन ने फिर हॉफ टाइम में दूसरा गोल किया जबकि रोडरी ने आखिरी मिनटों में तीसरा गोल किया, वहीं रियाल मैड्रिड को तालिका की आखिरी टीम हुयेस्का के खिलाफ कड़े संघर्ष में 1-0 की जीत नसीब हुई।
 
मैच में गैरेथ बेल ने 8वें मिनट में गोल किया, जो उनका लीग फुटबॉल में 800वें मिनट के खेल में पहला गोल है। हालांकि मैच में गोलकीपर थिबाउट कोर्टोइस ने भी विपक्षी टीम के कई शानदार प्रयासों को बेकार कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस हार के बाद हुयेस्का सभी सत्रों में अपने घर में एक भी मैच नहीं जीत सकी है जबकि रियाल मैड्रिड तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सेल हॉकी ने जीता 115वां आगा खां गोल्ड कप