लियोनल मैसी का 'डबल', बार्सिलोना यूएफा चैंपियंस लीग क्वार्टर में

गुरुवार, 14 मार्च 2019 (19:37 IST)
मैड्रिड। लियोनल मैसी के डबल और फिलीप कोटिन्हो, गेरार्ड पिक और औसमाने डेम्बेले के गोलों की मदद से बार्सिलोना ने ओलंपिक लियोन के खिलाफ 5-1 की धमाकेदार जीत के साथ यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 
बार्सिलोना ने जहां पहले चरण में 0-0 का गोल रहित ड्रॉ खेला था, वहीं लियोन के खिलाफ उसका प्रदर्शन गोलों से भरपूर रहा। सुआरेज़ ने पहले हाफ में टीम को गोल करने में मदद की और स्कोर 2-0 पहुंच गया। बार्सिलोना कोच एर्नेस्टो वालवेर्दे ने इसके बाद बदलाव करते हुए आर्थर मेलो को टीम में शामिल किया और फिलीप कोटिन्हो को भी दूसरा मौका दिया गया जबकि डेम्बेले को थोड़ी देर बाद ही अनफिट करार दे दिया गया।
 
बार्सिलोना ने ओपनिंग मिनट से ही गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मेहमान टीम के कीपर एंथनी लोपेज ने मैसी के एक अच्छे प्रयास को बेकार किया। घरेलू टीम को डेनाएर द्वारा सुआरेज को पकड़ने पर पेनल्टी मिली और 17वें मिनट में मैसी ने गोल करके टीम को राहत दी। मौसा डेम्बेले ने लियोन के लिए 1 मिनट बाद ही गोल का अच्छा प्रयास किया लेकिन कोटिन्हो के साथ उनकी टक्कर के बाद उन्हें अनफिट होकर मैच से बाहर होना पड़ा।
 
हाफ टाइम से 11 मिनट बाद गोलकीपर को गोलपोस्ट छोड़ना पड़ा और सुआरेज़ ने कोटिन्हो के लिए अच्छा मौका बनाया, जिस पर गोल कर बार्का ने स्कोर 2-0 कर दिया। हालांकि इसके बाद लियोन के लिए लुकास ने 58वें मिनट में गोल दागकर फ्रेंच टीम को कुछ राहत दिलाई। मैच के 78वें मिनट में फिर मैसी ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल करके स्कोर 3-0 पहुंचा दिया।
 
3 मिनट बाद मैसी ने गेंद को पिक की तरफ उछाला, जिन्होंने खाली नेट पर गोल दागकर टीम का स्कोर 4-1 कर दिया जबकि डेम्बेले ने मैसी के पास पर टीम का पांचवां गोल करके 5-1 से टीम की जीत सुनिश्चत की। इसी के साथ बार्सिलोना ने लगातार 12वें सत्र लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख क्रिकेट प्रशासन के विवाद हल करने के लिए नरसिम्हा को बनाया गया मध्यस्थ