Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मनप्रीत की अगुवाई में एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

webdunia
मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (17:43 IST)
नई दिल्ली। विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 और 22 फरवरी को खेले जाने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के लिए हॉकी इंडिया ने मनप्रीत सिंह की अगुवाई में मंगलवार को 24 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। 
 
भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। हाल ही में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग के पिछले मुकाबले में विश्व चैम्पियन बेल्जियम को पहले मैच में 2-1 से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 
 
24 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पी आर श्रीजेश और कृष्ण पाठक के अलावा अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, गुरिंदर सिंह और रूपिंदर पाल सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी है। 
 
टीम में विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, राज कुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित, ललित उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील, जरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, नीलाकांता शर्मा और रमनदीप सिंह भी शामिल हैं। 
 
टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘विश्व चैम्पियन के खिलाफ करीबी मुकाबले खेलने के बाद हम एक और मजबूत टीम से भिड़ेंगे।’ उन्होने कहा, ‘हमने फिर से टीम में मजबूत खिलाड़ियों को जगह दी है जो हमें पूरे मैच में अच्छा संतुलन प्रदान करने के साथ दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक का मुकाबला करने में हमारी मदद कर सकते हैं।’ 
 
भारतीय टीम : पी आर श्रीजेश, के बी पाठक, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), वरूण कुमार, गुरिंदर सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, राज कुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित, ललित उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील, जरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, नीलाकांता शर्मा, रमनदीप सिंह।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Women's T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान