राष्ट्रीय मास्टर्स टेबल-टेनिस में कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र चैम्पियन

बुधवार, 13 फ़रवरी 2019 (21:14 IST)
इंदौर। टेबल-टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया तथा वेटरंस टेबल-टेनिस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में मध्यप्रदेश टेबल-टेनिस संगठन द्वारा आयोजित 26वीं राष्ट्रीय मास्टर्स चैम्पियनशिप में कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया।
 
अभय प्रशाल में आयोजित स्पर्धा के टीम मुकाबलों में पुरुष वर्ग 65 आयु वर्ग में महाराष्ट्र ए विजेता रहा। तमिलनाडु उप विजेता एवं महाराष्ट्र बी व गुजरात तृतीय स्थान पर रहे।

पुरुष 75 आयु वर्ग में कर्नाटक ए को प्रथम स्थान, आंध्रप्रदेश द्वितीय एवं तेलंगाना तृतीय स्थान पर रहे। पुरुष 80 आयु वर्ग में कर्नाटक विजेता व उत्तर प्रदेश उप विजेता जबकि तृतीय स्थान गुजरात ने प्राप्त किया। 
 
महिला 65 आयु वर्ग में गुजरात प्रथम महाराष्ट्र द्वितीय तथा कर्नाटक एवं तेलंगाना तृतीय स्थान पर रहे। पुरुष 70 वर्ग में मध्यप्रदेश ए ने कर्नाटक ए को 3-0 से पराजित कर फायनल मुकाबले में प्रवेश किया।

मध्यप्रदेश के लिए इंद्रेश पुरोहित ने उदयशंकर को 3-0 से, संतोष कौशिक ने वी.आर. वैद्य को 3-0 से एवं आई.जी. पुरोहित/आर.सी. मोर्या ने उदय शंकर/वी.आर. वैद्य को 3-2 से परास्त कर स्वर्णीम सफलता की ओर कदम बढ़ाए। 
 
दूसरे सेमीफायनल में चंडीगढ़ ए ने तमिलनाडु ए को 3-0 से हराया। पुरुष 60 वर्ग क्वार्टर फायनल मुकाबलों में मध्यप्रदेश ए ने पं. बंगाल ए को 3-1 से परास्त कर सेमीफायनल में जगह बनाई।

मध्यप्रदेश के लिए प्रमोद सोनी ने एस.गुप्ता को 3-1 से, पं. बंगाल के गोपाल चक्रवर्ती ने विपिन पंडित को 3-1 से, मध्य प्रदेश के अशोक इंगले ने सुंदर गौर को 3-1 से व प्रमोद सोनी ने गोपाल चक्रवर्ती को 3-1 से पराजित कर मेजबान टीम को सफलता दिलवाई।
 
पुरस्कार वितरण समारोह जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक एस. बी. मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के चेयरमैन ओम सोनी की।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के महासचिव जयेश आचार्य, भारतीय वेटरंस टेबल टेनिस कमेटी के प्रतिनिधि हरीश कुमार कक्कड़, रिंकु आचार्य विशेष अतिथी के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नीलेश वेद ने किया तथा आभार अमित कोटिया ने माना। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख क्रिकेट नहीं, यह है गौतम गंभीर का पहला प्यार, यह काम करने से मिलती है खुशी