Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत में पहली बार NBA का आगाज, रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी सौंपेंगी मैच बॉल

webdunia
गुरुवार, 3 अक्टूबर 2019 (19:38 IST)
मुंबई। भारत में पहली बार अमेरिका में खेले जाने वाली नेशनल बास्केटबॉल लीग (NBA) का आगाज होने जा रहा है। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी शुक्रवार को सेक्रेमेंटो किंग्‍स (Sacramento Kings) और इंडियाना पेसर्स  (Indiana Pacers) के बीच को होने वाले मैच से पहले NBA के अधिकारियों को मैच बॉल सौपेंगी। 
 
भारत में NBA प्री-सीजन मैच के साथ ही रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ 6 वर्षो से चली आ रही अपनी शानदार साझेदारी परंपरा का जश्न मना रही है। रिलायंस फाउंडेशन ने 'सभी के लिए शिक्षा और खेल अभियान' की शुरूआत 2013 में हुई थी। इसके बाद पूरे देश के करीब 34 शहरों के 10 हजार से अधिक स्कूलों के 1.10 करोड़ बच्चों तक इसकी पहुंच हो चुकी है। 
 
रिलायंस फाउंडेशन ने 4 अक्टूबर को एनएससीआई, डोम में पहली बार NBA गेम को लाइव देखने के लिए मुंबई में 70 रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए स्कूलों से 3000 लड़के-लड़कियों को आमंत्रित किया है।
सेक्रेमेंटो किंग्‍स और इंडियाना पेसर्स  का दूसरा मैच 5 अक्टूबर को मुंबई के वर्ली में स्थित NSCI SVP स्टेडियम में ही खेला जाएगा। ये मुकाबला आम बास्केटबॉल प्रेमी भी देख पाएंगे। पता चला है कि इस मुकाबले की सभी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं।
 
रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि भारत में NBA की शुरुआत करने और इन बच्चों को स्टेडियम में मैचों को देखने का मौका देने के लिए रिलायंस फाउंडेशन गर्व महसूस हो रहा है। एनबीए के साथ हमारी साझेदारी में एक लंबी यात्रा है। भारतीय बॉस्केटबॉल में अपना विश्वास जताने के लिए मैं एनबीए को धन्यवाद देना चाहती हूं।
 
उन्होंने कहा कि नया भारत कई खेलों में प्रमुख खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ रहा है। हम 25 साल से कम उम्र के 60 करोड़ से अधिक भारतीयों के साथ दुनिया के सबसे युवा राष्ट्र हैं। मेरा मानना है कि भारत में खेलों का भविष्य उज्जवल, शानदार और सुंदर है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pro Kabaddi League में दबंग दिल्ली को मात देकर प्लेऑफ पक्का करेंगे यूपी के योद्धा