Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नीरज चोपड़ा ने दिया ‘Jav Run Challenge’, युवाओं ने की नीरज के रनअप की नकल

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 26 मई 2022 (13:27 IST)
नई दिल्ली: ऑलंपिक में भारत के लिये पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने यूट्यूब शॉर्ट्स पर अपने प्रशंसकों को एक नया चैलेंज दिया है। प्रशंसक ‘#JavRun’ ट्रेंड में भाला फेंकने से पहले के नीरज के रन-अप की नकल करते हुए अपनी वीडियो बना सकते हैं और उसे यूट्यूब पर डाल सकते हैं।

अपने नये यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो में नीरज प्रशंसकों को वास्तविक दुनिया की विभिन्न स्थितियों में ‘जैव रन’ करना सिखा रहे हैं। प्रशंसक सीधे मोबाइल ऐप से 15 सेकंड का यूट्यूब शॉर्ट बना सकते हैं और इस चैलेंज में अपना रचनात्मक योगदान दे सकते हैं।

चैलेंज का हिस्सा बनने के लिये प्रशंसकों को “लेट्स नाचो” गाने के साथ हैशटैग जैवरन और ‘हैशटैग यूट्यूब शॉर्ट्स’ का उपयोग करना होगा। इस चैलेंज के तहत नीरज कुछ भाग्यशाली विजेताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे।
जैव रन चैलेंज की रिलीज पर बोलते हुए, नीरज ने कहा, “यूट्यूब ने मेरी आंखों के सामने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ भाला फेंकने वालों को लाने में मदद की, और मुझे उनसे सीखने का मौका दिया। यही कारण है कि यूट्यूब पर मेरा अपना चैनल है जो मेरे लिये एक विशेष उपलब्धि है और मैं इसके माध्यम से युवाओं को प्रेरित करना चाहता हूं।
webdunia

उन्होंने कहा, “मैं जैवरन चैलेंज के ज़रिये दर्शकों को अपने सपनों के पीछे दौड़ने के लिये प्रेरित करना चाहता हूं। यूट्यूब शॉर्ट्स मेरे लिए अपने प्रशंसकों के साथ और भी अधिक निकटता से बातचीत करने का एक शानदार तरीका है और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि लोग अपने जीवन में कैसे ‘जैव रन’ करते हैं।”युवाओं ने इस चैलेंज के बाद शॉर्टस बनाने भी शुरु कर दिए।

फ़िनलैंड में नीरज की ट्रेनिंग को सरकार की मंजूरी

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा डायमंड लीग से पहले फिनलैंड के लिये रवाना होंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने बुधवार को सूचना दी।

इस समय तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग कर रहे नीरज 26 मई को फिनलैंड के लिये रवाना होंगे और कुओरटेन ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में प्रतियोगिता की तैयारी करेंगे। नीरज वहां पैरालंपिक पदक विजेता देवेंद्र झझारिया से भी मिलेंगे। 28 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत शुरू किया गया है।
webdunia

कुओरटेन में ट्रेनिंग के बाद नीरज फिनलैंड के ही टुरकु के लिये रवाना होंगे, जहां वह पावो नुरमी खेलों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद नीरज कुओरटेन में कुओरटेन खेलों और स्टॉकहोम में डायमंड लीग में भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

79 रन बनाने वाले केएल राहुल ही बने मैच के मुजरिम, गंभीर से बातचीत की फोटो वायरल