स्विस ओपन में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी से फाइनल में हारे प्रणीत

सोमवार, 18 मार्च 2019 (00:50 IST)
बासेल (स्विट्जरलैंड)। भारतीय शटलर बी साई प्रणीत को स्विस ओपन के फाइलन में रविवार को यहां शीर्ष वरीय और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी यूकी से हार का सामना करना पड़ा। 
 
लगभग दो वर्षों में अपना पहला फाइनल खेल रहे दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत को 68 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।
 
प्रणीत अंतिम बार जून 2017 में थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और खिताब अपने नाम किया था। प्रणीत मैच का पहला गेम जीतने में सफल रहे लेकिन शी यूकी ने इसके बाद लगातार दो गेम जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया। 
 
ओलंपिक चैम्पियन को हराकर फाइनल में पहुंचे थे प्रणीत : शनिवार को प्रणीत ने बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरी वरीय और ओलंपिक चैंपियन चीन के चेन लोंग को लुढ़काकर  खिताबी मुकाबले में पहुंचे थे। प्रणीत ने पांचवीं रैंकिंग के चेन लोंग को 46 मिनट में 21-18, 21-13 से हराकर तहलका मचा दिया था।
 
प्रणीत की चेन लोंग से करियर की यह तीसरी भिड़ंत थी। इससे पिछले दोनों मैचों में प्रणीत को चीनी खिलाड़ी से शिकस्त मिली थी। गत वर्ष एशिया चैंपियनशिप और इसी वर्ष इंडोनेशिया मास्टर्स में भी भारतीय खिलाड़ी को लोंग ने हराया था।
 
प्रणीत ने तीसरी भिड़ंत में चीनी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। पहले गेम में प्रणीत ने 5-11 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और 17-13 की बढ़त बनाने के बाद 21-18 गेम पर समाप्त कर दिया।

दूसरे गेम में प्रणीत ने शुरुआत से अंत तक अपनी बढ़त बनाए रखी और 21-13 पर यह गेम समाप्त कर फाइनल में जगह बना ली।
 
भारतीय खिलाड़ी का खिताब के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन के शी यूकी से मुकाबला होगा, जिनके खिलाफ प्रणीत का 0-1 का रिकॉर्ड है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख गोलीबारी में बाल-बाल बची बांग्लादेश की क्रिकेट टीम स्वदेश लौटी