Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हारे प्रजनेश, जोकोविच से खेलने का गंवाया मौका

webdunia
मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (18:37 IST)
मेलबोर्न। भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से खेलने का मौका गंवा दिया।
 
दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में लकी लूजर के तौर पर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। वे पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से 2 घंटे तक चले मुकाबले में 4-6, 2-6, 5-7 से हार गए। इतो का सामना अब सर्बिया के जोकोविच से होगा जिन्होंने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को मात दी।
 
प्रजनेश ने कहा कि इतो को हराया जा सकता था। मेरे लिए यह अच्छा ड्रॉ था। मैंने मुख्य ड्रॉ से पहले 3 मैच और खेले थे तो मैं बेहतर तैयारी से आया था लेकिन दबाव नहीं झेल सका।
 
उन्होंने कहा कि मैं शांतचित होकर खेल ही नहीं सका जिसका असर मेरे प्रदर्शन पर पड़ा। उसने अच्छा खेला और वह सब किया, जो जीत के लिए जरूरी था। प्रजनेश लगातार 5वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। वे बेहतर रैंकिंग के कारण विम्बलडन, फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन खेल चुके हैं। उनके हारने के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई।
 
पुरुष युगल में भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा, वहीं रोहन बोपन्ना और जापान के यासुकाता उचियामा की टक्कर अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त बॉब और माइक ब्रॉयन से होगी।
 
महिला युगल में सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचेनोक का सामना चीन की शिंयुन हान और लिन झू से होगा। 2 साल बाद कोर्ट लौटी सानिया ने हाल ही में किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीता।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

घरेलू सरजमीं पर विश्व नंबर 1 भारत पर दबदबा बना सकता है न्यूजीलैंड