वीवो प्रो कबड्डी लीग में हुए रोमांचक मुकाबले

मंगलवार, 20 अगस्त 2019 (14:00 IST)
चेन्नई। चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में यूपी योद्धा ने अंक तालिका में सबसे ऊपर खड़ी जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-24 से हरा दिया। मैच का पहला हाफ बेहद रोमांचक रहा, जहां जयपुर पिंक पैंथर्स और यूपी योद्धा दोनों ही टीमों में एक-एक अंक की बेहतरीन भिड़ंत दिखाई दे थी।
 
दूसरे हाफ़ में दबाव टेबल टॉपर जयपुर पिंक पैंथर्स पर आ चुका था और वापसी की ज़िम्मेदारी कप्तान दीपक हूडा ने अपने कंधों पर लेते हुए सुपर रेड करी और एक साथ यूपी के तीन खिलाड़ियों को शिकार बनाया। दीपक हुडा की इस सुपर रेड ने जयपुर को मैच में पूरी तरह से वापस ला दिया था, दीपक ने वीवो प्रो कबड्डी में अपने 850 प्वाइंट्स भी पूरे कर चुके हैं। यूपी योद्धा की रेडिंग यूनिट आज पूरे रंग में थी, जयपुर ने कई बार दबाव बनाने की कोशिश ज़रूर की, लेकिन वे यूपी योद्धा पर हावी नहीं हो सके।
 
यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 4 मैचों में दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी योद्धा अब अंक तालिका में 7वें पायदान पर आ गई है, उनके अब 9 मैचों में 22 अंक हो गए हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स अभी भी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है।
 
हरियाणा स्टीलर्स की यू मुम्बा पर रोमांचक जीत : एक अन्य मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने यू मुम्बा को सांस रोक देने वाले मुकाबले में 30-27 से शिकस्त दी। ये मैच पूरी तरह से डिफेंडरों का था। हरियाणा के विकास कंडोला ने मैच में सबसे ज्यादा 9 रेड प्वाइंट्स हासिल किए और वही इस मैच में बड़ा अंतर बना गए।
 
मैच की शुरुआत में यू मुम्बा ने हरियाणा पर हावी होने की कोशिश शुरू कर दी थी। अर्जुन देशवाल, हरेंद्र और एमएस अतुल की तिकड़ी रेड में प्वाइंट्स लेते हुए यू मुम्बा को बढ़त में ला दिया था। आखिरी लम्हों में मुम्बा संयम नहीं रख पाई और फिर जैसे ही व्हिसल बजी, 30-27 से मुकाबला हरियाणा ने जीत लिया।
 
हरियाणा स्टीलर्स की यू मुम्बा के खिलाफ वीवो प्रो कबड्डी में ये 7 मैचों में तीसरी जीत है। इस जीत के बाद हरियाणा अब अंक तालिका में पांचवें पायदान पर आ गई है। उनके अब 9 मैचों में 26 अंक हो गए हैं जबकि यू मुम्बा अभी भी 9 मैचों में 24 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही बने हुए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर बरकरार, दूसरे स्थान पर पहुंचे स्टीव स्मिथ