World Badminton Champion बनने पर पीवी सिंधू को सोशल मीडिया पर अनुष्का, सचिन ने दी बधाई

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 25 अगस्त 2019 (21:50 IST)
बासेल। भारत की 'शटल परी' पीवी सिंधू ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की निजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक लिया। वे देश की पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने वर्ल्ड बैडमिंटन का गोल्ड मैडल जीता है। रविवार को इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइयां देने वालों का तांता लग गया। ट्विटर पर उन्हें बधाई देने वालों में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से लेकर सचिन तेंदुलकर तक शामिल थे।
 
अनुष्का शर्मा : क्या अद्‍भुत प्रदर्शन! बधाई... तुम्हें लड़की!
 
सचिन तेंदुलकर : अद्भुत प्रदर्शन पीवी सिंधू। वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की बधाई! आपने भारत को फिर से गौरवान्वित किया है।
 
महेन्द्र सिंह धोनी : विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहले भारतीय बनने पर पीवी सिंधू को बधाई।  
 
सुनील छेत्री : यह किसी मास्टर क्लास से कम नहीं था। बधाई हो विश्व चैंपियन पीवी सिंधू।
 
किरन रिजीजू : पीवी सिंधू ने पहली बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवा‍न्वित किया है। मेरी हार्दिक बधाई! चैंपियन बनने पर सरकार सर्वश्रेष्ठ सहायता और सुविधाएं प्रदान करना जारी रखेगी।
 
पीटी उषा : जब हार्डवर्क खेल में आएगा तो खेल के प्रति लगन और समर्पण को हमेशा पुरस्कृत किया जाएगा। पीवी सिंधू की सफलता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर पीवी सिंधू को हार्दिक बधाई।
 
किदांबी श्रीकांत : पीवी सिंधू के लिए बधाई! सच्ची मास्टरक्लास! बहुत बढ़िया!
 
योगी आदित्यनाथ : भारत को गौरवान्वित करने के लिए पीवी सिंधू आपको धन्यवाद। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने पर मां भारती की बेटी को बधाई। पीवी सिंधू की सफलता और उनके परिवार के सदस्यों का समर्थन पीढ़ियों को कुछ बड़ा सोचने और वैश्विक स्तर पर पहचान बनाने के लिए प्रेरित करेगा।
 
सुदर्शन पटनायक : रेत शिल्पकार सुदर्शन पटनायक ने शुभकामना देते हुए कहा कि विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप और स्क्रिप्टिंग इतिहास जीतने पर पीवी सिंधू को बधाई। भारत का गर्व। उन्होंने रेत शिल्प बनाकर भी शुभकामना दी है।
 
गौतम गंभीर : उद्देश्य के प्रति जुनून। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में नया ताज जीतने पर विश्व चैंपियन पीवी सिंधू आपको बार-बार बधाई। आपने हम भारतीयों को गौरवान्वित किया है!
 
वीवीएस लक्ष्मण : विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पीवी सिंधू को बधाई। जापान की ओकुहारा को इस तरह जोरदार अंदाज में हराने के लिए आपने कौशल, फिटनेस और मानसिक शक्ति का शानदार प्रदर्शन किया। तुम पर गर्व है!
 
चेन्नई सुपर किंग्स : भारतीय बैडमिंटन के लिए सर्वोच्च क्रम की सफलता! सिंधू के लिए पेरिया विजिल!
 
बी. साई प्रणीत : यहां विश्व चैंपियनशिप में मोमोटा के खिलाफ आज बहुत बेहतर हो सकता था लेकिन आपके अन्य प्रदर्शन से बहुत खुशी हुई। आपके सभी सहयोगियों के लिए और प्यार और धन्यवाद विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीतने पर।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय सेना के जांबाज अनिल पुरी ने विदेश में भारत का सिर ऊंचा किया